24 घंटे के अंदर 20 लाख की चोरी का हुआ खुलासा – Channelindia News
Connect with us

channel india

24 घंटे के अंदर 20 लाख की चोरी का हुआ खुलासा

Published

on


सूरजपुर| 17 मार्च  को सूरजपुर के अस्पताल कालोनी निवासी संजय जिन्दिया पिता स्व. विजय जिन्दिया ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसके दुकान गोदाम में दिनांक 16 मार्च के दरम्यिानी रात करीब 2-3 बजे के मध्य अज्ञात चोर के द्वारा दुकान का ताला तोड़कर नगद रकम और अन्य कीमती सामान को चोरी किया गया है।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा  घटना स्थल पहुंचकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, थाना सूरजपुर, विश्रामपुर, जयनगर व जयनगर की पुलिस, डाग स्क्वार्ड व एफएसएल की टीम के साथ मौके का बारीकी से मुआयना कर घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाया इसके अलावा साइबर टीम को काम में लगाया गया। विवेचना के दौरान प्रार्थी का विस्तृत रूप से कथन लिया गया जिसमें उसने बताया कि काउन्टर में कितने रूपये रखे थे उस दौरान मुझे तत्काल याद नहीं था बाद में पुत्र से पूछने पर जानकारी हुई कि करीब 19 लाख रूपये के करीब रकम रहा होगा।

प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर के द्वारा स्वयं मामले की मानिटरिंग करते हुए 8 पुलिस टीमों का गठन कर चोरी का खुलासा करने के लिए सभी पहलुओं व दिशाओं में कार्य करने निर्देशित किया। टीम में थाना कोतवाली, विश्रामपुर, जयनगर एवं एफएसएल फिंगर प्रिन्ट, डाॅग स्क्वार्ड एवं साईबर की टीम को लगाया गया और सभी को पृथक-पृथक बिन्दुओं पर कार्य करने हेतु निर्देशित किया। इसी क्रम में सीसीटीव्ही फुटेज से मदद मिली और सूरजपुर सहित आसपास के संदिग्धों व पूर्व में इस प्रकार की वारदात में संलिप्त व्यक्तियों से कड़ी पूछताछ के दौरान ग्राम चंदरपुर गोड़पारा निवासी रामनाथ गोड़ उम्र 43 वर्ष से पूछताछ के दौरान उसकी गतिविधियां संदिग्ध मिली, जिसने प्रारंभ में गोलमोल जवाब देते रहा और कड़ाई से पूछताछ पर बताया कि उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया है जो हमाली (पल्लेदारी) का काम करता है।

इसे भी पढ़े   संभागीय कोविड़ अस्पताल में 66 मरीजों का उपचार जारी

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दिनांक 16 मार्च की दरम्यिानी रात को आरोपी रामनाथ गोड़ के द्वारा अस्पताल कालोनी स्थित संजय ट्रेडर्स का पिछले 4-5 दिनों से रेकी कर आने-जाने वाले रास्तों को पहचान करते रहा और घटना दिनांक को रात्रि करीब 2-3 बजे के बीच दुकान के शटर का ताला को राड़ से तोड़कर दुकान में प्रवेश कर काउन्टर में रखे 19 लाख 54 हजार रूपये नगदी एवं सामान कुल करीब 20 लाख रूपये की चोरी किया था जिसे जप्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने दुकान से सिगरेट, साबुन, क्रीम व नगदी रकम अपने साथ ले गया था। आरोपी के मेमोरण्डम कथन के अनुसार चोरी किए गए रकम व सामग्री व घटना में प्रयुक्त आलाजरब जप्त किया गया है।

इसे भी पढ़े   नवगठित ग्राम पंचायतों में उचित मूल्य दुकानों के संचालन के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना सूरजपुर के अपराध क्रमांक 115/21 धारा 457, 380 भादवि का भी खुलासा हुआ है। इसी आरोपी ने अपना शौक को पूरा करने के लिए पूर्व में भी छोटी-मोटी चोरियां की थी जिसके मामले में जेल भी जा चुका है। हाल ही में मनेन्द्रगढ़ रोड़ के शारदा गैरेज के सामने स्थित दुकान का ताला तोड़कर किराना सामाग्री की भी चोरी किया था साथ ही 1-2 अन्य दुकानों में भी चोरी का प्रयास किया था। मामले में आरोपी रामनाथ गोड़ पिता जलसाय गोड़ उम्र 43 वर्ष निवासी ग्राम चंदरपुर गोड़पारा, थाना सूरजपुर से इस मामले में किराना सामाग्री जप्त किया गया। दोनों मामलों में इस आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की स्वयं माॅनिटरिंग करते रहे और सभी टीमों का मनोबल बनाए रखा।

इसे भी पढ़े   गृह मंत्री ने अपने निवास परिसर में पौध रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

          इस कार्यवाही में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट लिनोस किस्पोट्टा, थाना प्रभारी सूरजपुर बसंत खलखो, थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, थाना प्रभारी विश्रामपुर सुभाष कुजूर,, एएसआई बृजकिशोर पाण्डेय, प्रधान आरक्षक तालीब शेख, अदीप प्रताप सिंह, आलोक सोनी, वरूण तिवारी, आनंद सिंह, अमरेश सिंह, आरक्षक विकास पटेल, रामकुमार नायक, जे.पी.तिवारी, रावेन्द्र पाल, सुरेश साहू, युवराज यादव, रौशन सिंह, विनोद सारथी, अशोक एक्का, कौशल कुमार सिंह, दरश देवांगन, अजीत सिंह, लक्ष्मी नारायण मिर्रे, राजकुमार पासवान, रजिन्दर एक्का, अखिलेश पाण्डेय, महेन्द्र सिंह, अरूण बड़ा व ललन सिंह सक्रिय रहे।आर.पी.साय ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पूरे पुलिस टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING2 hours ago

अगर आपके पास भी है एक्सपायरी ड्राइविंग लाइसेंस तो घबराने की जरूरत नहीं, रिन्यू करवाने के लिए करें ये काम

अगर आप सड़कों पर वाहन चलाने के शौकीन हैं, तो आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना बेहद जरूरी है। आप यह...

BREAKING2 hours ago

तहसील परिसर में युवक ने सोशल मीडिया में लाइव आकार खुद को मारी गोली, पूर्व SDM पर लगाए गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश के रायसेन में एक शख्स ने फेसबुक लाइव के दौरान खुद को गोली मार ली. इस घटना का...

BREAKING3 hours ago

टीका लगवाने के और भी हैं फायदे, ये बड़ी कंपनियां दे रही हैं शानदार ऑफर, पढ़े पूरी खबर…

वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर निजी कंपनियों भी उत्साहित हैं। वजह ये है कि जितनी ज्यादा संख्या में लोगों को टीका...

BREAKING3 hours ago

अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल, फरार आरोपी हुआ गिरफ्तार…

धरसींवा(चैनल इंडिया)|  जून माह के प्रथम सप्ताह में थाना ख़रोरा अंतर्गत ग्राम के सरपंच पति को उसका अश्लील विडीओ वायरल...

BREAKING3 hours ago

चीन सीमा से लगे उत्तराखंड के इस छोटे से गांव का कभी भी मिट सकता है नामों निशान, लोगों में दहशत का माहौल, जानिए क्यों?

हर साल उत्तराखंड में मानसून अपने साथ खतरा भी साथ लाता है. बारिश होते ही कई गांव और कस्बों में...

Advertisement
Advertisement