महाराष्ट्र से झारखंड जा रहे 10 टेक्सी ड्राइवरों को सरायपाली प्रशासन ने आइसोलेशन में सुरक्षित रखा, लॉक डाउन व राज्य व जिला सीमा सील की खुली पोल, शासन व प्रशासन की लापरवाही आई सामने!! - Channelindia News
Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

महाराष्ट्र से झारखंड जा रहे 10 टेक्सी ड्राइवरों को सरायपाली प्रशासन ने आइसोलेशन में सुरक्षित रखा, लॉक डाउन व राज्य व जिला सीमा सील की खुली पोल, शासन व प्रशासन की लापरवाही आई सामने!!

Published

on

दिलीप गुप्ता की रिपोर्ट
सरायपाली(चैनल इंडिया) :— कोनोरा वायरस के देश मे बढ़ते प्रभाव को रोकने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश मे 14 अप्रेल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है ताकि सड़क पर आवाजाही लोगो की कम हो जिससे सोशल डिस्टेन्ट ही कोरोना संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय है ।  केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा भी सभी जिला अधिकारियों को इस नियम को सख्ती से पालन किये जाने का संख्त निर्देश दिया गया है । किंतु देखा जा रहा है कि प्रशासन के कोशिशों के बावजूद नगर व सीमा के अंदर बाहरी लोगों का आवागमन बना हुवा है ।जो कि निसन्देह चिंता का विषय के साथ ही प्रशासनिक लापरवाही भी कही जा सकती है । चिंता की बात यह है कि पूरे प्रदेश के साथ ही जिलों के सभी तरफ के सीमाओं को सील किये जाने के बावजूद महाराष्ट्र से इतनी दूर आखिर ये 10 ड्राइवर सरायपाली व ओडिशा सीमा तक पहुंच कैसे गए ।इतनी लंबी सीमा में क्या किसी भी सीमा में इनकी नजर कैसे नही पड़ी व उन्हें क्यों नही रोक गया । क्या यह प्रशासनिक लापरवाही नही है ।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार 5 दिनों पूर्व महाराष्ट्र से 2 कारों क्रमशः MH। 01 BT 4348 व MH 04 HN 3598 से महाराष्ट्र के एक शहर से झारखंड राज्य वापस घर जा रहे थे । बताया जा रहा है कि सभी 10 लोग महाराष्ट्र में टेक्सी ड्राइवर का काम करते है व वापस झारखंड घर जा रहे थे ।              सरायपाली ओडिसा सीमा स्थित बंजारी नाका में इन्हें रोककर पूछताछ किये जाने के बाद इसकी जानकारी एसडीएम व पुलिस को दिए जाने के बाद इन्हें सरायपाली लाया गया व मेडिकल जांच की गई । एसडीएम श्री कुणाल दुदावत के निर्देश पर सभी 10 ड्रायव्हरो को सरायपाली वार्ड क्रमांक 1 में स्थित आदिवासी हॉस्टल में 14 दिनों के आइसोलेशन में रखा गया है । सुरक्षा को ध्यान में रखते हुवे उन्हें किसी से मिलने जुलने नही दिया जा रहा है ।

इस संबंध में तहसीलदार श्री युवराज कुर्रे से जब नामो की  जनकारी मांगी गई तो उन्होंने जानकारी नही होने की बात कही । एसडीएम से संपर्क नही हो पाया ।

इस संबंध में बीएमओ डॉ अमृत ने बताया कि आइसोलेशन में रखे गए किसी भी ड्रायव्हरो को कोरोना वायरस के लक्षण नही मिले है और वे पूर्णतः सुरक्षित हैं । किसी भी प्रकार से कोई डरने वाली बात नही है ।

★  वार्ड पार्षद ने किया विरोध    ★

सरायपाली नगरपालिका के संबंधित वार्ड क्रमांक 1 के पार्षद श्रीमती दुर्गा ख़िरचंद बारी ने अपने वार्ड के हॉस्टल में बिना उनकी जानकारी के इन 10 लोगो को रखा गया है । घने बस्ती के बीच हॉस्टल में इन बाहरी व्यक्तियों को रुकवाने से वार्डवासियों में डर व्याप्त है । पार्षद ने इन्हें कहीं दूर स्थान में रुकवाए जाने की मांग की है । वही यदि वार्ड में वायरस संक्रमण की शिकायत आने पर इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होने की बात कही गई है ।

इन सभी को ध्यान में रखते हुवे प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस का विस्तार न हो सके व इसके रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा पुरा प्रयास किया जा रहा है । वही लॉक डाउन की स्थिति में भी जरूरतमंदों को सहयोग व सहायता की जा रही है ।

RO No.- 11641/7

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़6 hours ago

झीरम घाटी हमला: नक्सलियों के दिये जख्म के 9 साल पूरे, शहीदों की याद में बने स्मारक, पर न्याय अब भी अधूरा

25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में हमला कर 32 लोगों...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

शहीद पति की प्रतिमा से लिपट कर रो पड़ी पत्नी

रायपुर। आज ही के दिन हुए झीरम हमले की कटु स्मृतियां शहीदों के परिजनों और पूरे प्रदेश के लोगों के...

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

जयसवाल निको इंडस्ट्रीज के विस्तार जनसुनवाई में भारी विरोध अधिकारियों ने बीच में ही रोक दी जनसुनवाई…देखिये वीडियो

धरसीवां- औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के जयसवाल निको प्लांट में उद्योग विस्तार को लेकर जन सुनवाई रखी गई थी जिसमें बड़ी...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

बीजापुर में सीआरपीएफ जवान ने इलेक्ट्रिक ब्लेड से गला काटकर की आत्महत्या

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले के जैतालूर मार्ग में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 170 बटालियन के...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मिले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

जगदलपुर। झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की और शहीदों के परिजनों...

Advertisement