1 अप्रेल 2021 : क्या कहते है आपके राशी के सितारे – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

1 अप्रेल 2021 : क्या कहते है आपके राशी के सितारे

Published

on


मेष- आज का दिन महत्‍वाकांक्षी प्रकृति के लोगों के लिए बहुत खास होगा और उन्हें आज हर काम में शुभ फल की प्रप्ति होगी। आज आप किसी काम के लिए बाहर जा सकते हैं और आपको उसमें भी सफलता की प्राप्ति होगी। दोपहर बाद किसी बड़े अधिकारी से किसी बात पर विवाद हो सकता है। इस वजह से कानूनी पक्ष में नया मोड़ आ सकता है। शाम के वक्‍त आपका कोई कार्य पूर्ण हो सकता है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज आपको संभलकर काम करने की जरूरत है और किसी भी डील को फाइनल करने से पहले दस बार सोच लें। हालांकि आज आप भौतिक सुविधाएं जुटाने में सफल रहेंगे। आप अपनी बात को लोगों के समक्ष दृढ़तापूर्वक रखने में कामयाब होंगे। रात्रि का समय सैर सपाटे और मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। परिवार के साथ शाम का वक्‍त कहीं घूमने में बिता सकते हैं। यह यात्रा नज़दीक की भी हो सकती है। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए खास होने वाला है, क्‍योंकि आज पर कुछ नया कर सकते हैं। कामधंधे को लेकर मन में कुछ नई प्‍लानिंग बन सकती हैं। आज लोन चुकाने के मामले में थोड़ी सफलता प्राप्‍त होगी। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। आज आप भौतिक साधनों पर व्यय करेंगे और अपने लिए सुविधाएं जुटाएंगे। विपरीत लिंग के मित्र से कटुता हो सकती है, बोलने से पहले सोचविचारकर बोलें। आज आपको कुछ नया सीखने का भी अवसर प्राप्‍त होगा। व्यर्थ व्यय से बचें। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

कर्क:आज ग्रहों की दशा आपकी राशि वालों के लिए अनुकूल है और आपको शुभ प्राप्‍त होने की पूरी उम्‍मीद है। आज आपके कार्य बन जाएंगे। आज भौतिक सुख समृद्धि में वृद्धि होगी और किसी काम के बन जाने से हर्ष होगा। सहकर्मियों के साथ भी आपकी प्रगाढ़ता बढ़ेगी। शाम से रात तक का समय आध्यात्मिक व धार्मिक कार्यों पर व्यतीत होगा और आपके मन को सुकून प्राप्‍त होगा। आपकी कीर्ति बढ़ेगी और सम्‍मान में वृद्धि होगी। आज भाग्य 87 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन आपका शुभ है और कार्यक्षेत्र में भी मित्रों के सहयोग से अनुकूलता प्राप्‍त होगी। आज यदि आप बुद्धि विवेक से कोई निर्णय लेंगे तो आपको फायदा होगा और भविष्‍य में लाभ की प्राप्ति होगी। आज आपके पुरूषार्थ एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस कारण से आपका सफलता का मार्ग प्रशस्‍त होगा और आय के नए साधन बनेंगे। शाम को किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग सकते हैं और उसमें आपको सम्‍मान प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज का दिन आपकी राशि वालों के लिए खास होने वाला है। आज अकारण शत्रु वृद्धि और निर्मूल विवादों से छुटकारा प्राप्‍त होगा। आपके खर्चे कम हो जाने से आज आपकी अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी और आप कुछ पैसे बचाने में भी सफल रहेंगे। वाहन का सुख प्राप्त होगा। परिवार के लोगों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आज आपका कोई बना बनाया काम भी बिगड़ सकता है। बेहतर होगा कि कोई भी कदम उठाने से पहले सावधानी बरतें। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए खास है और आज आपको धन प्राप्ति से कोष में वृद्धि होगी। नौकरी करने वाले जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से लाभ होगा। राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा में भी आपको विजय प्राप्त होगी और आपके कार्य भी समय से पूरे होंगे। शाम से लेकर रात का समय किसी मांगलिक समारोह में व्यतीत होगा और आपका मन भी आज प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक- आज भाग्‍य पर भरोसा करके कोई काम न करें बल्कि परिश्रम करें। आपको परिणाम जरूर मिलेगा। आपको सिरदर्द हो सकता है और खर्च की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। आज आपका स्‍वास्‍थ्‍य भी बहुत अच्‍छा नहीं है और प्रेम भी मध्‍यम है।

धनु- आज अपने ऊपर थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। इसके अलावा किसी तरह का कोई रिस्‍क न लें क्योंकि नुकसान हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें और प्रेम मध्‍यम है। आज व्‍यापार करीब-करीब ठीक चलेगा।

मकर- आज भावुक होकर कोई निर्णय ले सकते हैं और विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है। इसके अलावा आप किसी बड़ी परेशानी में आ सकते हैं। अपने काम पर ध्‍यान दें क्योंकि भाग्‍य साथ देगा। प्रेम, व्‍यापार सही है।

कुंभ- आज थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। जो भी काम कर रहे हैं उसे बीच में छोड़े ना। आज आलस्‍य ना करें। अपने काम पर ध्‍यान दें। इसके अलावा बाकी सारी चीजें ठीक चल रही हैं। आज कोई समस्‍या वाली बात नहीं है।

मीन- आज हो सकता है आपको बड़ी चोट लग जाए। इसके अलावा आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। आज समय थोड़ा बचकर पार करने की जरूरत है। आज स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार ठीक चलता रहेगा।

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 बलरामपुर21 seconds ago

सावन माह के पावन बेला में जन सेवक धीरेंद्र द्विवेदी का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ नगर में मनाया गया 

बलरामपुर(चैनल इंडिया)| जिले के वाड्रफनगर में भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ बलरामपुर के जिला संयोजक एवं नप वाड्रफनगर के सांसद प्रतिनिधि  धीरेंद्र...

 अंबिकापुर6 mins ago

जिले में अब तक 362 मिलीमीटर औसत वर्षा

अम्बिकापुर(चैनल इंडिया)| जिले में 26 जुलाई तक 362 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है। भू-अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार...

channel india16 mins ago

श्मशान घाट में नाच-गाकर हुड़दंग मचा रहे थे 3 ‘भूत’, इलाके में मचा हड़कंप, जानिए क्या है पूरा मामला…

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में चैलचौक-जंजैहली सड़क पर कोट गांव के साथ सुनसान नाले में स्थित शमशान घाट के...

BREAKING28 mins ago

आंगनबाड़ी केन्द्रों में गरम भोजन तथा स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस शुरू

धर्मेंद्र शर्मा की विशेष खबर अम्बिकापुर(चैनल इंडिया)| जिले में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र 26 जुलाई 2021 से पुनः प्रारंभ हो गई...

BREAKING34 mins ago

Google के AI ने सुलझाई 50 साल पुरानी प्रोटीन की समस्या, जानिए क्या है पूरा मामला…

बदलाव हमेशा से ही इंसान के विकास का हिस्सा रहे हैं. मानव के शरीर में सूक्ष्म पदार्थों और जीन्स की...

Advertisement
Advertisement