खबरे अब तक

देश-विदेश

स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- चुनाव जीतने की नहीं, दिल जीतने की पार्टी है भाजपा



नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पिछले 41 सालों में देश के हर राज्य तक अपनी पहुंच कायम की है और इसके लिए कई पीढ़ियों ने जी तोड़ मेहनत की है। पीएम मोदी ने भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस दौरान उन्होंने पार्टी के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का उल्लेख करते हुए कहा कि ऐसे लोगों के आशीर्वाद से पार्टी आगे बढ़ी है।

इसे भी पढ़े   कोरोना अपडेट ; देश में पिछले 24 घंटे में 10,064 नए मामले 137 मरीजों नें तोड़ा दम

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए हमेशा से यह मंत्र रहा है कि व्यक्ति से बड़ा दल और दल से बड़ा देश। यह परंपरा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर आज तक जारी है। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों की ही शक्ति है कि हम उनके सपने को साकार कर पाए और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी। इसी तरह अटल बिहारी वाजपेयी ने एक वोट से सरकार गिरना मंजूर कर लिया, मगर पार्टी के मूल्यों के साथ समझौता नहीं किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बीते 7 वर्षों में केंद्र की अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। पीएम मोदी ने कहा कि हमने पीएम किसान सम्मान निधि योजना और नए कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों की स्थिति में सुधार किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि अब तक सरकारों की घोषणाओं से उनका आकलन होता है, किन्तु हमारी सरकार का रिपोर्ट कार्ड डिलिवरी से देखा जा रहा है। नीति, नीयत से लेकर डिलिवरी तक हमने मजबूती से काम किया है। इस दौरान उन्होंने भाजपा की चुनावी जीत पर सवाल उठाने वालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा जब चुनाव जीतती है तो उसे चुनाव जीतने की मशीन बताया जाता है और जब दूसरी पार्टी जीतती है तो उनकी तारीफ की जाती है। उन्होंने कहा कि भाजपा को जीत पर चुनावी मशीन बताना, देशवासियों की सूझबूझ का अपमान है। भाजपा चुनाव जीतने की मशीन नहीं, बल्कि दिल जीतने की मशीन है।

इसे भी पढ़े   सरकार ने डॉक्टरों को लेकरे किया बड़ा फैसला, बीच में नौकरी छोड़ी तो भरना होगा एक करोड़ का जुर्माना... पढ़ें पूरी खबर