खबरे अब तक

देश-विदेश

सपने में दिखाई देने वाली ये चीजें काम में सफलता मिलने की ओर करती हैं इशारा



सोते समय सभी को सपने तो आते ही हैं। सपने देखने के बाद हर व्यक्ति के मन में उसका फल जानने की उत्सुकता होती है। सामुद्रकि शास्त्र के अनुसार सपनों का हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं से भी संबंध होता है। सपने दो तरह के होते हैं। एक वो जो शुभ फल देते हैं और दूसरे वो जो अशुभ फल देने वाले। अगर किसी व्यक्ति को इस तरह के सपने दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि उसे जल्दी ही सफलता मिलने वाली है। जानिए कौन से हैं वे सपने जो दिलाते हैं आपको जीवन में सफलता।

इसे भी पढ़े   कमाल की है ये WhatsApp ट्रिक! ऑफलाइन रहकर भी कर सकेंगे चैटिंग.....जानिए कैसे युस करे

अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखता है या कहीं ऊंची जगह पर चढ़ते हुए देखता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि व्यक्ति को जल्दी ही उसके कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है। इसके अलावा स्वयं को नदी में तैरते हुए देखना भी आपको सफलता दिलाता है, लेकिन स्वयं को नदी में डूबते हुए या लहरों में फंसे हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है।

सपने में अपने आप को महल पर चढ़ते हुए देखना

अगर आप सपने में अपने आप को किसी शिवालय या महल पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो यह सपना आपको कार्यों में सफलता दिलाता है। यह सपना कार्य सिद्धि देने वाला होता है, लेकिन अगर आप स्वयं को ऊपर से नीचे गिरते हुए देखते हैं तो यह आपके करियर के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

इसे भी पढ़े   Kedarnath Yatra: यात्रियों के लिए केदारनाथ यात्रा हुई आसान, शुरू हुई हेली सेवा

उगते सूरज को देखना

सपने में उगते सूरज को देखना बहुत ही शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिस तरह से सूर्य चमकता है, उसी प्रकार आपको भी जीवन में सफलता प्राप्त होती है। उगते सूर्य को स्वप्न में देखना आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाता है।

इसे भी पढ़े   CM गहलोत पर कांग्रेस ने बढ़ाया भरोसा , राहुल गांधी के रणक्षेत्र में दी विधानसभा चुनावों की जिम्मेदारी