सच्चा प्यार क्या है और कौन करता है…जानिए – Channelindia News
Connect with us

Special News

सच्चा प्यार क्या है और कौन करता है…जानिए

Published

on


सच्चा प्यार वो अमृत है जो हमारे जीवन को खुशहाल और रंगीन बना सकती है. लेकिन अगर सच्चे प्यार का गलत फायेदा उठाया जाये तो वही अमृत विष बनकर जीवन को बर्बाद कर सकता है.

बदलते ज़माने के साथ प्यार का मतलब भी बदलता जा रहा है. आज कल लोग आकर्षण को ही प्यार समझ बैठते हैं और फिर जब वो आकर्षण खत्म होता है तो प्यार भी खत्म हो जाता है. फिर वो एक दुसरे को प्यार में धोखा देते हैं.

प्यार को खेल बनाकर लोग एक दुसरे के फीलिंग्स के साथ खेल रहे हैं. इसलिए प्यार करने से पहले आपको ये जानना जरुरी है की सच्चा प्यार किसको कहते हैं और सच्चा प्यार कैसे पता करें?

सच्चा प्यार दो दिलो का मेल है जो आसानी से जुड़ जाता है पर आसानी से ख़त्म नहीं होता है. प्यार एक खुबसूरत एहसास है जो दो लोगो को गहराई से एक दुसरे से जोड़ता है. ये कुदरत का दिया हुआ एक ऐसा नायब तोहफा है जो जिंदगी में एक बार सभी को मिलता है.

सच्चा प्यार भगवान का दिया हुआ वरदान है जो हमारे सरल जीवन में उमंग और उल्लास के हर रंग भर देता है. प्यार दिल की आवाज़ है जिसे सिर्फ दिल की धड़कन से ही महसूस किया जा सकता है.

सच्चे प्यार में बहुत ताकत होती है जिसमे दुनिया से लड़ने की शक्ति होती है. प्यार एक नशा है जिसमे एक बार हम खो गए तो वापस आने का दिल नहीं करता. अगर वो पास ना हो तो उसकी यादें हमेशा आती रहती है. बार बार उसका चेहरा आँखों के सामने नज़र आता है.

उसकी बातें याद कर अकेले में ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. हम उस इंसान में पूरी तरह से खो जाते है. हर वक़्त उसकी फ़िक्र सी होने लगती है. अगर एक दिन भी उससे ना मिले या उससे बात ना हो पाए तो मन में कई तरह के सवाल आने लगते हैं.

सच्चा प्यार कभी ख़त्म नहीं होता, अगर आपका प्यार सच्चा है तो वो वक़्त के साथ गहरा होता चला जाता है. प्यार का रिश्ता पहले से और भी मजबूत हो जाता है. सच्चा प्यार जिंदगी जीने का नजरिया बदल देता है.

सच्चा प्यार कैसे होता है?

सच्चा प्यार हमेसा दिल से होता है. जब हमें सच्चा प्यार होता है तो हमारी पूरी दुनिया बदल जाती है. प्यार में हर चीज खुबसूरत हो जाती है. प्यार में पड़ने के बाद हमारे साथ काफी कुछ ऐसा होता है जो हमने पहले कभी महसूस नहीं किया होता.

प्यार की फीलिंग बहुत ही खुबसूरत होती है जो इसे करता है उसे ही इसका एहसास होता है. सच्चा प्यार करने वाले लोगों के चेहरे पर एक अलग सी खुशी चमकती है. उनके होठों पे हमेशा मुस्कान होती है. ऐसा लगता है की मानों उन्हें पूरी दुनिया की खुशी मिल गयी है.

सच्चा प्यार करने वाले आशिक का दिल हर पल यही चाहता है की उसके महबूब का दीदार होता रहे. ये सच है की जब हम किसी को अपने दिल में जगह दते हैं तो वो हमारे दिल के करीब हो जाता है इसलिए बार बार बस अपने प्यार से मिलने की तमन्ना होती है.

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

 सक्ती3 hours ago

किसान परिवार की बेटी कु हेमपुष्पा चंद्रा ने सहायक प्राध्यापक के रूप में सफलता अर्जित की

सक्ती(चैनल इंडिया)|  जिला जांजगीर चांपा के जैजैपुर तहसील अंतर्गत आने वाले छोटे से ग्राम बर्रा में  किसान नेतराम चन्द्रा की...

BREAKING3 hours ago

प्रदेश में तेज गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर(चैनल इंडिया)| मानसून की द्रोणिका और निम्न दाब का क्षेत्र मजबूत चक्रवात होने के कारण आज प्रदेश के कई जिलों...

channel india4 hours ago

जानिए इतिहास के सबसे अमीर शख्स के बारे में जिसकी संपत्ति का नहीं लगा आजतक अंदाजा

टिम्बकटू का राजा मनसा मूसा इतिहास का सबसे अमीर आदमी था। आज के समय में टिम्बकटू अफ्रीकी देश माली का...

balrampur c.g.4 hours ago

कपड़े के मास्क से बढ़ा खतरा, AIIMS की रिसर्च में हुआ ये खुलासा…

देश की राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 352 मरीजों पर हुए शोध में नतीजे सामने आए...

BREAKING4 hours ago

पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, जानिए क्या है पूरा मामला

देश में ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए...

Advertisement
Advertisement