खबरे अब तक

Special Newsदेश-विदेश

सच्चा प्यार क्या है और कौन करता है…जानिए



सच्चा प्यार वो अमृत है जो हमारे जीवन को खुशहाल और रंगीन बना सकती है. लेकिन अगर सच्चे प्यार का गलत फायेदा उठाया जाये तो वही अमृत विष बनकर जीवन को बर्बाद कर सकता है.

बदलते ज़माने के साथ प्यार का मतलब भी बदलता जा रहा है. आज कल लोग आकर्षण को ही प्यार समझ बैठते हैं और फिर जब वो आकर्षण खत्म होता है तो प्यार भी खत्म हो जाता है. फिर वो एक दुसरे को प्यार में धोखा देते हैं.

प्यार को खेल बनाकर लोग एक दुसरे के फीलिंग्स के साथ खेल रहे हैं. इसलिए प्यार करने से पहले आपको ये जानना जरुरी है की सच्चा प्यार किसको कहते हैं और सच्चा प्यार कैसे पता करें?

सच्चा प्यार दो दिलो का मेल है जो आसानी से जुड़ जाता है पर आसानी से ख़त्म नहीं होता है. प्यार एक खुबसूरत एहसास है जो दो लोगो को गहराई से एक दुसरे से जोड़ता है. ये कुदरत का दिया हुआ एक ऐसा नायब तोहफा है जो जिंदगी में एक बार सभी को मिलता है.

इसे भी पढ़े   छत्तीसगढ़ में अब नई युवा पीढ़ी को अंग्रेजी माध्यम में मिलेगी निःशुल्क शिक्षा

सच्चा प्यार भगवान का दिया हुआ वरदान है जो हमारे सरल जीवन में उमंग और उल्लास के हर रंग भर देता है. प्यार दिल की आवाज़ है जिसे सिर्फ दिल की धड़कन से ही महसूस किया जा सकता है.

सच्चे प्यार में बहुत ताकत होती है जिसमे दुनिया से लड़ने की शक्ति होती है. प्यार एक नशा है जिसमे एक बार हम खो गए तो वापस आने का दिल नहीं करता. अगर वो पास ना हो तो उसकी यादें हमेशा आती रहती है. बार बार उसका चेहरा आँखों के सामने नज़र आता है.

उसकी बातें याद कर अकेले में ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. हम उस इंसान में पूरी तरह से खो जाते है. हर वक़्त उसकी फ़िक्र सी होने लगती है. अगर एक दिन भी उससे ना मिले या उससे बात ना हो पाए तो मन में कई तरह के सवाल आने लगते हैं.

इसे भी पढ़े   शादी का झांसा देकर होटल में किया दुष्कर्म, युवती नें थाने पहुचकर बताई आपबीती

सच्चा प्यार कभी ख़त्म नहीं होता, अगर आपका प्यार सच्चा है तो वो वक़्त के साथ गहरा होता चला जाता है. प्यार का रिश्ता पहले से और भी मजबूत हो जाता है. सच्चा प्यार जिंदगी जीने का नजरिया बदल देता है.

सच्चा प्यार कैसे होता है?

सच्चा प्यार हमेसा दिल से होता है. जब हमें सच्चा प्यार होता है तो हमारी पूरी दुनिया बदल जाती है. प्यार में हर चीज खुबसूरत हो जाती है. प्यार में पड़ने के बाद हमारे साथ काफी कुछ ऐसा होता है जो हमने पहले कभी महसूस नहीं किया होता.

इसे भी पढ़े   शोएब अख्तर ने की तारीफ, कहा- जज्बा देखना हो तो भारतीय टीम का देखिए

प्यार की फीलिंग बहुत ही खुबसूरत होती है जो इसे करता है उसे ही इसका एहसास होता है. सच्चा प्यार करने वाले लोगों के चेहरे पर एक अलग सी खुशी चमकती है. उनके होठों पे हमेशा मुस्कान होती है. ऐसा लगता है की मानों उन्हें पूरी दुनिया की खुशी मिल गयी है.

सच्चा प्यार करने वाले आशिक का दिल हर पल यही चाहता है की उसके महबूब का दीदार होता रहे. ये सच है की जब हम किसी को अपने दिल में जगह दते हैं तो वो हमारे दिल के करीब हो जाता है इसलिए बार बार बस अपने प्यार से मिलने की तमन्ना होती है.