विद्या के मंदिर को भी नहीं छोड़ रहे चोर...

विद्या के मंदिर को भी नहीं छोड़ रहे चोर...

छत्तीसगढ़ डेस्क  

बिलासपुर। जिले में चोरी के मामले थम नहीं रहे हैं। अलग अलग इलाकों से चोरी के नए नए मामले रोजाना सामने आ रहें हैं। पचपेड़ी थाना क्षेत्र के लोहर्सी सोन के स्कूल में तो अज्ञात चोरों ने बच्चों के खेल सामान की ही चोरी कर डाली। इसके लिए चोरों ने पहले सीसीटीवी कैमरे तोड़े फिर घटना को अंजाम दिया। घटना एक हफ्ता पहले की बताई जा रही है। टीचर की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

हरदी में रहने वाले शिक्षक रविशंकर ग्राम लोहर्सी सोन के शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में खेल शिक्षक हैं। 13 जनवरी को ड्यूटी पर आए थे। छुट्टी होने पर खेल के सामान को कक्षा में ही रखकर ताला लगाकर शाम 4.30 बजे अपने घर चले गए। बताया कि "अगले दिन पहुंचने पर सीसीटीवी कैमरा और कमरे का ताला टूटा हुआ पाया। वहीं 2 कैरम बोर्ड, 36 टेनिस बाल, 7 बास्केट बाल, 3 फुटबाल, 6 चेस बोर्ड, 6 टेनिस क्रिकेट बैट, 18 वालीबाल, 9 स्प्रिंग रोल रस्सी, 5 थ्रो बाल, 2 पैकेट कैरम गोटी, 2 डिस्कस (1 केजी), 1 डिस्कस (1.5 केजी), 2 डिस्कस (1.75 केजी), गोला सहित अन्य सामान गायब थे।"

घटना की जानकारी शिक्षक ने शाला के प्राचार्य, शिक्षकों सहित उच्च अधिकारियों को दी। निर्देश पर थाने में इसकी शिकायत की गई। पुलिस जुर्म दर्ज का मामले में जांच कर रही है। स्कूल में घुसने से पहले चोरों ने कैमरे तोड़ दिए थे, जिससे वे फुटेज में नहीं आ पाए। वहीं आसपास के रहने वालों को भी चोरी की भनक नहीं लग पाई। फिलहाल पचपेड़ी पुलिस आसपास के संदेहियों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है।