लड़की ने नहीं पहना मास्क…दरोगा ने मांगा नंबर और कहा ‘संबंध’ बनाने हैं…मामले की बात पहुंची CM तक…. – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

लड़की ने नहीं पहना मास्क…दरोगा ने मांगा नंबर और कहा ‘संबंध’ बनाने हैं…मामले की बात पहुंची CM तक….

Published

on



बस्ती/गोरखपुर (उत्तर प्रदेश): लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जब अधिकतर लोग मुश्किल से जूझ रहे थे, तब यूपी पुलिस (UP Police) के एक दरोगा ने चौंकाने वाले तरीके से इसका फायदा उठाने की कोशिश की. पिछले साल मार्च में लॉकडाउन के दौरान युवती की स्कूटी रोकी. युवती ने मास्क (Mask) नहीं लगाया था. इस पर दरोगा ने युवती का मोबाइल नंबर लिया और फिर आपत्तिजनक मैसेज भेजने लगा. यही नहीं दरोगा ने चौंकाने वाला कदम उठाते हुए महिला से यौन संबंध (Sexual Relationship) बनाने की मांग की. जब युवती ने इनकार कर दिया तो उसे ज़मीन से जुड़े एक मामले में फंसा दिया. ये बात सीएम योगी तक भी पहुँच गई. इस मामले में आरोपी दरोगा को अरेस्ट कर लिया गया है. इसके साथ ही एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़े   'राधे' की रिलीज पर कोरोना का कहर: सलमान खान बोले लॉकडाउन जारी रहा तो डेट बढ़ेगी आगे

ये मामला यूपी के बस्ती जिले का है. पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र में एक महिला के यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) के आरोप में दीपक सिंह को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, दारोगा दीपक सिंह बस्ती जिले की कोतवाली थाना क्षेत्र सोनपुर पुलिस चौकी में तैनात था. पीड़ित युवती ने शिकायत की थी कि पिछले साल मार्च में लॉकडाउन के दौरान मास्‍क नहीं पहनने पर दारोगा दीपक सिंह ने उसकी स्कूटी रोक दी और उसका मोबाइल नंबर ले लिया. उसके बाद उसने आपत्तिजनक संदेश भेजने शुरू कर दिये और उसके साथ यौन संबंध बनाने की कोशिश की और जब महिला ने इनकार कर दिया तो उसने (दारोगा) अन्य पुलिसकर्मियों और राजस्व विभाग के कर्मचारियों की मदद से उसके परिवार को भूमि विवाद के कई मामलों में फंसा दिया और उसे परेशान किया.

महिला और उसके परिवार ने राज्य महिला आयोग और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से न्याय की गुहार लगाई और गोरखपुर जोन (Gorakhpur Police) के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार और बस्ती परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय से मुलाकात की और कोतवाली पुलिस को उसी दिन मामला दर्ज करने के लिए अर्जी दी. इस बीच शासन ने बस्ती के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया और नये पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कार्यभार संभाला. पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला की तहरीर पर 11 नामित पुलिसकर्मियों, दो तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों और राजस्‍व विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया जिसमें उप निरीक्षक दीप‍क सिंह, उप निरीक्षक राजन सिंह, अभिषेक सिंह, आरक्षी संजय कुमार, महिला आरक्षी दीक्षा यादव, नीलम सिंह, निरीक्षक शीला यादव, रामपाल यादव, आरक्षी आलोक कुमार, पवन कुमार कुशवाहा, अवधेश वर्मा, लेखपाल शालिनी सिंह और कानूनगो सतीश के नाम शामिल हैं.

इसे भी पढ़े   धीमी चाल वालों सावधान, कोरोना से मरने से बचना है तो तेज-तेज चलना होगा...जानिए ऐसा क्यों
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

bihar2 hours ago

दुल्हन के लिए नकली जेवर लाने पर दुल्हे समेत बारातियों को लड़की वालों ने बंधक बना किया मार-पीट, मामला हुआ दर्ज…

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के लार क्षेत्र के खरवनिया पिंडी में शुक्रवार की रात बिहार से आई बारात में जयमाल...

bihar2 hours ago

केवल 17 मिनट में पूरी हुई शादी, दूल्हे ने दहेज में मांगी ऐसी चीज जिसे सुन सब हो गये हैरान

यूपी के शाहजहांपुर में 17 मिनट में हुई अनोखी शादी के बारे में जानकर आप भले अचंभित हो जाये लेकिन...

BREAKING3 hours ago

अगर इस बैंक में है आपका पैसा तो नही मिलेगा वापस, RBI ने रद्द कर दिया है लाइसेंस

भारतीय रिजर्व बैंक ने एक और सहकारी बैंक का लाइसेंस कैंसिल किया है. RBI पश्चिम बंगाल के को-ऑपरेटिव बैंक यूनाइडेट...

BREAKING10 hours ago

मारवाड़ी युवा मंच ने महापौर को सौंपा ज्ञापन, कहा : जल्द प्रारंभ हो कांटेक्ट फ्री ड्राइव-इन वैक्सीनेशन

रायपुर(चैनल इंडिया)। कांटेक्ट फ्री ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सुविधा को लेकर मारवाड़ी युवा मंच नवा रायपुर शाखा अध्यक्ष  शुभम अग्रवाल ने महापौर...

BREAKING10 hours ago

छत्तीसगढ़: राजधानी समेत कई जिलों में सीजी टीका एप्प ने बढ़ाई मुश्किलें…

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण के लिए शुरू किए गए वेब पोर्टल सीजी टीका में...

Advertisement
Advertisement