खबरे अब तक

देश-विदेश

लाखों की संख्या में यूजर्स ने WhatsApp को अनइंस्टाल किया….जाने क्यो



नई दिल्ली: भारत में मैसेजिंग ऐप WhatsApp की परेशानी बढ़ सकती है. WhatsApp द्वारा जबरन प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) को एक्सेप्ट करने के खिलाफ कंपीटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) ने जांच के आदेश दे दिए हैं. आने वाले दिनों में WhatsApp की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

हमारी सहयोगी वेबसाइट के मुताबिक CCI ने WhatsApp के प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ जांच (Prone into WhatsApp Privacy Policy) के आदेश दिए हैं. कमीशन ने WhatsApp को Breach of Anitrust Law का आरोपी माना है.

दो महीनों के भीतर देनी होगी रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक CCI ने अपनी 21 पेजों के आदेश में कहा है कि जांच टीम दो महीनों (60 दिनों) के भीतर रिपोर्ट सौंपेगी. जानकारों का कहना है कि कमीशन WhatsApp के प्राइवेसी पॉलिसी मामले में काफी गंभीर है और इस केस पर तेजी से काम करना चाहती है. आमतौर पर किसी जांच में कई महीनें लग जाते हैं. लेकिन इसे सरकार की गंभीरता के साथ जोड़कर भी देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़े   बिग ब्रेकिंग: पायलट समेत तीन मंत्री बर्खास्त.. भाजपा ने कहा “वेलकम पायलट जी”

बेमानी है यूजर्स का डेटा शेयर करना

कमीशन ने आपने जांच आदेश में लिखा है कि WhatsApp द्वारा Facebook के दूसरे प्लेटफॉर्म्स के साथ यूजर्स का डेटा शेयर (Data Share) करना बेमानी है. प्राइवेसी पॉलिसी में यूजर्स से स्वेच्छा से अनुमति देने का प्रावधान नहीं है. कमीशन ने WhatsApp की नई पॉलिसी पारदर्शी नहीं पाया है.

इसे भी पढ़े   आखिर क्यों बैन होने के बाद ही बढ़ रहे है PUB-G के यूजर्स...जानिए