खबरे अब तक

channel indiaCHANNEL INDIA NEWSSpecial Newsuttarpradesh

रोहिंग्या के दो पासपोर्ट बनने की होगी पड़ताल, रीजनल पासपोर्ट ऑफिस भी ATS की जांच के दायरे में



लखनऊ
खलीलाबाद से बीते सप्ताह गिरफ्तार किए गए अजीजुल हक के मामले में राजधानी स्थित ऑफिस भी की जांच के दायरे में आ गया है। यहां से अजीजुल का दो बार पासपोर्ट जारी होने पर इस प्रक्रिया में शामिल रहे अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका की जांच की जाएगी। एटीएस यह भी पता लगाएगी कि आखिर किन हालात में अजीजुल का पासपोर्ट दो बार जारी किया गया।

एटीएस की पड़ताल में सामने आया है कि अजीजुल ने पहले फर्जी दस्तावेजों पर अपना पासपोर्ट बनवाया। इसके बाद उसे किसी ने बताया कि हाईस्कूल की मार्कशीट और सर्टिफिकेट लगाने से पासपोर्ट की उपयोगिता बढ़ जाएगी। तब उसने मार्कशीट और सर्टिफिकेट लगाकर दोबारा आवेदन किया और रीजनल ऑफिस से उसका दूसरा पासपोर्ट जारी भी कर दिया गया। गलत पासपोर्ट बनाने को लेकर रीजनल पासपोर्ट ऑफिस पहले भी कई बार सवालों के घेरे में आ चुका है। एटीएस ने एक पासपोर्ट अधिकारी को गिरफ्तार भी किया था।

इसे भी पढ़े   डोनाल्‍ड ट्रंप के रिजल्‍ट बदलने के लिए दबाव डालने का ऑडियो वायरल, अमेरिकी राजनीति में तूफान

नगर पालिकाकर्मी से होगा आमना-सामना
अजीजुल की मदद करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किए गए खलीलाबाद नगर पालिका के संविदा कर्मचारी अब्दुल मन्नान को रविवार को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। एटीएस उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए सोमवार को अदालत से अनुरोध करेगी। कस्टडी मिलने पर उसका अजीजुल से आमना-सामना करवा कर पूछताछ की जाएगी। मन्नान पर अजीजुल के फर्जी दस्तावेज बनवाने का आरोप है। एटीएसी पहले भी दोनों का आमना-सामना करवा चुकी है।

इसे भी पढ़े   सड़क सुरक्षा सप्ताह में थाना पलारी जिला बलौदाबाजार पुलिस कर रही आम लोगों से अपील

जासूसी मामले में मेरठ में छापेमारी
आईएसआई के लिए जासूसी के मामले में हापुड़ से गिरफ्तार पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा को रविवार को मेरठ ले जाकर एटीएस टीम ने कई जगह छापेमारी की। जांच में सौरभ के कई मददगारों के बारे में अहम जानकारियां मिली हैं। वहीं, आईएसआई के इशारे पर सौरभ को पैसा भेजने वाले गुजरात के गोधरा निवासी अनस गितैली को चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर एटीएस रविवार रात लखनऊ आ गई। उसे मैजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद जेल भेज दिया। उसकी पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए सोमवार को अदालत में अर्जी दाखिल की जाएगी।

इसे भी पढ़े   ओवैसी भी हो आए... बंगाल की सियासत में आखिर इतनी अहम क्यों हो गई है यह दरगाह