खबरे अब तक

देश-विदेश

रिश्‍तों में सेक्‍स उतना ही सुंदर होता है, जितना सुंदर हो रिश्‍ता



महिलाएं हमेशा ये इच्छा रखती हैं कि उनका पार्टनर बहुत रोमांटिक हो. आप खफा हों तो वो मनाए, आपकी हर जरूरत का ख्याल रखे.

यहां तक कि नजदीकियों की पहल भी वो ही करे, लेकिन हर बार पुरुष से ही सभी चीजों की पहल करने की इच्छा रखना रिश्ते के लिए ठीक नहीं है. एक बेहतर रिश्ते के लिए जरूरी है कि दोनों ही एक-दूसरे को सपोर्ट करें.

सेक्स कोई हव्वा नहीं है, शारीरिक जरूरत को पूरा करने और प्यार का इजहार करने का एक जरिया है. इस दौरान इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि केमिस्ट्री को कैसे बेहतर बनाया जाए.

इसे भी पढ़े   विश्व टीबी दिवस 2021: केरल के टीबी उन्मूलन कार्यक्रम को मिला राष्ट्रीय सम्मान

महिलाएं अकसर सेक्स के लिए पहल करने से हिचकिचाती हैं, लेकिन उनके द्वारा उठाया गया ये कदम बेहतर सेक्स लाइफ के लिए जरूरी है.

*सेक्स करने से पहले फोरप्‍ले बेहतर रहता है. यह सेक्स क्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इससे आप सेक्स का आनंद अच्छे से उठा सकते हैं.

*महिला हो या पुरुष, उन्हें इस बात का पता होना चाहिए कि उन्हें किन चीजों से खुशी मिलती है और वह सेक्स लाइफ को कैसे बेहतर एन्जॉंय कर सकती हैं.

इसे भी पढ़े   घर खरीदने का सही मौका...जानिए क्या करना होगा आपको

*जरूरी नहीं कि एकदम से बिना योजना बनाए आपका साथी सेक्स के लिए तैयार हो जाए. इसके लिए आपको उसे राजी करना होगा और ऐसा माहौल तैयार करना होगा, जिससे वह खुद-ब-खुद आपको सेक्स के लिए कहे.

*सेक्स के लिए कोई लिखित नियम नहीं है. यह तो बस मूड और सुविधा पर निर्भर करता है. इसलिए जरूरी नहीं है कि सेक्स केवल रात के समय या बेडरूम में ही किया जाए. साथ ही शायद एक ही पोजिशन में सेक्स कर आप ऊब चुके हों तो कुछ नया भी ट्राय कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े   IND vs AUS Test: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

*कई बार ऑफिस की टेंशन के कारण या घर किसी समस्या के कारण हो सकता है कि आपके साथी का मन सेक्स के लिए राजी न हो. ऐसे में उन पर दबाव न डालें. अपने साथी की भावनाओं की कद्र करें. उनसे बात करें, उनके मूड को समझें, परेशानी को समझकर उन्हें इससे निकलने का रास्ता बताएं.

*सेक्स को एक बड़ा इश्यू ना बनाएं. इसे नेचुरली लें, इसके प्रति सकारात्मक सोच रखें. यह रिश्ते के लिए जरूरी हो सकता है, लेकिन यही प्राथमिक नहीं है.