खबरे अब तक

देश-विदेश

ये स्कूटर्स आपके फोन से होंगे कंट्रोल, बेहद सस्ते दाम में कर सकते हैं खरीदारी



राइडिंग को बेहतर और सुविधाजनक बनाने के लिए कई टू व्हीलर कंपनियों ने अपने स्कूटर में ज्यादा से ज्यादा फीचर जोड़ने पर काम किया है. इसमें सबसे खास ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर है, जिसकी मदद से आप स्कूटर को अपने फोन से कनेक्ट कर उसके कई फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे प्रीमियम और हाईटेक स्कूटर्स के बारे में…

सुजुकी एक्सेस 125 की लॉन्चिंग कंपनी ने सबसे ज्यादा माइलेज देने वाले स्कूटर के तौर पर की थी. लेकिन समय के साथ कंपनी ने स्कूटर पर कई अहम बदलाव किए हैं, जिसमें सबसे खास स्कूटर को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस करना है. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस यह स्कूटर राइडर्स के फोन को Suzuki Ride Connect App के जरिए कंसोल से कनेक्ट होने देता है. हालांकि सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही इसका लाभ उठा सकेंगे.

नया ब्लूटूथ कंसोल राइडर को टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन (Turn-by-turn navigation), कॉल एंड मैसेज अलर्ट (call and message alert), मिस-कॉल अलर्ट (miss-call alert) और कॉलर आईडी (caller ID), वॉट्सऐप अलर्ट (WhatsApp alert), एस्टीमेटेड टाइम ऑफ अराइवल अलर्ट (estimated time of arrival alert), ओवर-स्पीड वॉर्निंग (over-speed warning) और फोन का बैटरी लेवल के बारे में जानकारी मुहैया कराएगा. ऐप से लेटेस्ट पार्क लोकेशन और ट्रिप डिटेल भी शेयर की जा सकेंगी.

इसे भी पढ़े   राजधानी की हवा हुई जहरीली, खुद को सेफ रखने के लिए जरूर रखें इन बातों का ध्यान...

ये एक प्रीमियम स्कूटर है जिसे सुजुकी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के साथ हाल ही में लॉन्च किया है. राइडर्स इसे भी Suzuki Ride Connect App की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं, और स्कूटर के कई फंक्शन को कंट्रोल कर सकते हैं. राइडर्स इससे टर्न-बाई-टर्न नैविगेशन, चेक कॉल, मिस्ड कॉल, कॉलर आईडी के साथ वॉट्सऐप और एसएमएस अलर्ट, फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले, ओवरस्पीड वॉर्निंग आदि जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि इन चीजों का इस्तेमाल सिर्फ एंड्रॉयड फोन्स से किया जा सकता है iOS से नहीं.

इसे भी पढ़े   IPL 2020 : आज का मैच CSK vs RR के बीच…. चेन्नई जीत की लय बनाए रखने उतरेगी राजस्थान के खिलाफ,Ben Stokes और Jos Buttler की खलेगी कमी