जशपुर: हाथी के उठा कर पटकने से युवक की मौत...

जशपुर: हाथी के उठा कर पटकने से युवक की मौत...

छत्तीसगढ़ डेस्क 

जशपुर। घटना ग्राम पंचायत रेडे बिच्छीकानी जंगल के पास हुई। मृत युवक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि हाथी युवक के मरने के बाद उसके शव को फुटबॉल बनाकर खेलता रहा। मौके पर वनकर्मी भी पहुंचे और हाथी को खदेड़ने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल दंतैल हाथी के मूवमेंट पर वन विभाग नजर बनाए हुए है।

8 जनवरी को सराईटोला निवासी बुद्धनाथ पैंकरा अपने रिश्तेदार के यहां पेमला हर्राबाहर गया हुआ था। साइकिल से लौटते हुए उसका सामना दंतैल हाथी से हो गया। हाथी देखकर युवक दहशत में आ गया और साइकिल छोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन हाथी उसे दौड़ाकर साइकिल सहित उठाकर पटक दिया। जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई

इसके बाद भी हाथी ने युवक के शव को नहीं छोड़ा, बल्कि उसे उछाल-उछालकर उसके साथ घंटों खेलता रहा। बाद में वहीं पर क्षत-विक्षत लाश छोड़कर जंगल में चला गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में ले लिया गया है। मौके पर टूटी हुई साइकिल भी बरामद हुई है, जिसे जब्त कर लिया गया है। दंतैल हाथी उस इलाके में मौजूद है, इसलिए वन विभाग उसके मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। विशेषज्ञों का कहना है कि दंतैल हाथी अपने दल से भटककर अकेले घूम रहा है। हाथी समूह में रहने वाला जानवर है, इसलिए अकेले होने पर वे बेहद आक्रामक हो जाते हैं। वैसे भी दंतैल हाथी आक्रामक स्वभाव के माने जाते हैं। इधर इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है।