याद आया सितंबर के सितम, लौट रहे पाबंदियों के दिन, पढ़िये पूरी खबर – Channelindia News
Connect with us

channel india

याद आया सितंबर के सितम, लौट रहे पाबंदियों के दिन, पढ़िये पूरी खबर

Published

on


महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 25,833 कोरोना के नए केस सामने आए। वहीं 58 लोगों की मौत भी हुई। हालांकि इस दौरान 12,764 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए हैं। महाराष्ट्र में रोजाना आ रहे कोरोना वायरस के नए मामले सितंबर के सितम की याद दिला रहे हैं, जब  उस वक्त भी कोरोना के रोजाना मामले इसी तरह आ रहे थे। महाराष्‍ट्र में कोरोना  से सबसे ज्‍यादा प्रभावित जिला नागपुर है। नागपुर में अब तक 1,82,552 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1,54,410 मरीज स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं।

मुंबई में गुरुवार को कोरोना के 2877 केस रिकॉर्ड किए गए। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में बुधवार को 2.7 लाख से अधिक लोगों कोरोना वैक्सीन की खुराक ली। महाराष्ट्र के नांदेड़ में प्रशासन ने गुरुवार को घोषणा की कि सभी पूजा स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इतना ही नहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात से लेकर पंजाब तक में सख्ती बढ़ा दी गई है। महाराष्ट्र के ठाणे, अकोला, औरंगाबाद, पुणे से लेकर नागपुर तक में कोरोना की रफ्तार तेज है और इसी वजह से अब पाबंदियां लगने लगी हैं।

दिल्ली में 71 दिनों बाद इतने केस

कोरोना का कहर राजधानी दिल्ली में भी कहर बरपाने लगा है। दिल्ली में गुरुवार को 607 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजधानी में 71 दिन बाद एक दिन में सबसे अधिक लोगों के कोरोना संक्रमित होने का आंकड़ा है। इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में 654 मामले आए थे। गुरुवार को 607 नए मामलों के बाद राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2924 हो गई है। गुरुवार को 384 मरीजों को छुट्टी दी गई जबकि एक मरीज ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। दिल्ली में कोरोना के ‌कुल मरीज 645632 हो गए हैं। इनमें से 6,31,759 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

पंजाब के नौ जिलों में रात का कर्फ्यू दो घंटे के लिए बढ़ा
पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को नौ सबसे अधिक प्रभावित जिलों में रात का कर्फ्यू दो घंटे के लिए बढ़ाने की घोषणा की। अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर है, ऐसे में यदि लोग कोरोना से बचाव के उपाय का पालन नहीं करते हैं तो कड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं। लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रूपनगर में रात 11 से सुबह पांच बजे के बजाय अब रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। इन जिलों में रोज कोरोना के 100 अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

अहमदाबाद में शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे मॉल और सिनेमा हॉल
गुजरात के अहमदाबाद में शनिवार व रविवार को मॉल, सिनेमाघर व मल्‍टीप्‍लेक्‍स बंद रखने का निर्णय किया गया है। कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए राज्‍य सरकार के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव डॉ राजीव गुप्‍ता की अध्‍यक्षता में अहमदाबाद महानगर पालिका के आयुक्‍त मुकेश कुमार व अन्‍य अधिकारियों ने बैठक की। इसमें अहमदाबाद में शुक्रवार रात को नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू कर दिया गया है। सरकार ने आठ बड़े शहरों में 10 अप्रैल तक स्‍कूल कॉलेज, विश्वविद्यालय बंद कर परीक्षाएं रद कर दी हैं। अहमदाबाद व सूरत में सार्वजनिक बस सेवा, गार्डन, जिम, जू आदि को बंद करने कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्‍य में लॉकडाउन से साफ इनकार किया, लेकिन राज्‍य की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

गुजरात के आठ बड़े शहरों में 10 अप्रैल ऑफलाइन कक्षाएं बंद
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुजरात सरकार ने गुरुवार को कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य के आठ बड़े शहरों में विद्यालय 19 मार्च से अपने परिसरों में अध्यापन बंद करेंगे। राज्य सरकार ने कहा कि इन शहरों के विद्यालयों में 10 अप्रैल तक ऑफलाइन कक्षाएं नहीं लगेंगी। ये शहर अहमदाबाद, राजकोट, वड़ोदरा, सूरत, भावननगर, गांधीनगर, जामनगर और जूनागढ़ हैं।

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india24 mins ago

आम आदमी पर बढ़ा बोझ : अब बिजली इस्तेमाल की हो या नहीं, मगर हर महीने देने होंगे इतने रुपए

राजस्थान में अब बिजली उपभोक्ताओं पर बोझ बढ़ने जा रहा है. अब अघरेलू और इंडस्ट्रियल उपभोक्ताओं की तरह घरेलू उपभोक्ताओं...

channel india48 mins ago

मूक-बधिरों के ज्यादा करीब आएगी पुलिस, जानिए क्या कर रही बदलाव…

देश में साइन लैंग्वेज को 23वीं भाषा का दर्जा मिलने के बाद अब इसका विस्तार भी होने लगा है. मध्य...

BREAKING1 hour ago

नकली नोट के बड़े रैकेट का पर्दाफाश, 9 लाख रुपए की फेक करेंसी के साथ तस्कर गिरफ्तार…

बिहार की मुजफ्फरपुर पुलिस ने जिला और आसपास के जिलों में जाली नोट के बड़े कारोबार का खुलासा किया है....

BREAKING1 hour ago

खालिस्तानी धमकी के बाद इन 4 बड़े नेताओं की सुरक्षा बढ़ी, सीएम को भी मिली ‘Z’ प्लस सुरक्षा

हिमाचल पुलिस ने खालिस्तानी धमकी के बाद प्रदेश के 4 बड़े नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है....

channel india2 hours ago

यहाँ 6000 से अधिक पदों पर शिक्षकों के लिए निकली नौकरी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन…

पंजाब राज्य में नौकरी की चाहत रखने वाले शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. पंजाब के शिक्षा भर्ती बोर्ड ने...

Advertisement
Advertisement