खबरे अब तक

खबरे छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, बहुत जल्द ही नक्सलियों का सफाया होगा, मांद में घुसकर हमारे जवानों ने दिखाया बड़ा साहस



जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजापुर हमला बेहद दुखद है, हमारे जवानों ने बहुत बड़े साहस का परिचय दिया है, जवानों ने नक्सलियों से लोहा लिया। केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर नक्सलियों के खिलाफ काम कर रहे हैं, बहुत जल्द ही नक्सलियों का सफाया होगा, उनकी मांद में घुसकर हमारे जवानों ने वीरता का परिचय दिया है, नक्सली अब बहुत ही कम और सीमित एरिया में सिमट कर रह गए हैं।

इसे भी पढ़े   पूर्व मुख्यमंत्री और मंत्री के सवालो का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया करारा जवाब

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अंदरूनी इलाकों में सुरक्षाबलों के कैंप बनने से और विकास कार्यों से नक्सली बौखलाएं हैं, जिसकी डर सकी वजह से इस प्रकार के हमले कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने घटना में शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की।

नक्सल मुद्दे पर हाई लेवल मीटिंग के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े   सत्यनारायण शर्मा के निर्देश पर छत्तीसगढ़ स्काउट गाइड फ़ेलोशिप ने खाद्यान इकट्ठा कर वितरण का उठाया जिम्मा , खाद्यान सामग्री को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया!!

गृह मंत्री शाह ने कहा ​कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। फोर्स से बात में यह साफ है कि जवानों का मनोबल कम नहीं हुआ। और नए कैंप खोले जाएंगे, विकास और नए कैंप की वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं। नक्सलियों के मांद में घुसकर हमला किया जाएगा।

इसे भी पढ़े   पापा के कांग्रेस छोड़ने पर क्या बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे

सरकार आदिवासी नेताओं के सुझाव मानकर काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। अमित शाह ने आगे कहा कि देश को विश्वास दिलाना चाहता ​हूं कि लड़ाई तेज होगी और विजय होगी। गृह मंत्री ने कहा कि कई अहम विषयों को लेकर चर्चा हुई है।