खबरे अब तक

खबरे छत्तीसगढ़

मास्क न पहनना पड़ेगा और भी महंगा…जानिए



रायपुर। अब मास्क पहनना दो कारणों से जरूरी हो गया है एक कोरोना से बचने और दूसरा चालान से बचने के लिए क्योंकि अगर आपके मुंह में मास्क नहीं है तो जेब में 500 रुपये का होना जरूरी हो गया। अब सार्वजनिक स्थानों पर अगर आप बिना मास्क दिखाई दिए तो 200 नहीं बल्कि 500 रुपए का चालान होगा। साथ ही मंत्री-नेता और अधिकारी-कर्मचारियों को भी मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है ताकि लोग मास्क के प्रति जागरुक होंगे।

इसे भी पढ़े   27 मार्च से 4 अप्रैल तक बैंक बंद होने का मैसेज वायरल, जानिए सच्चाई

बुधवार को चिप्स कार्यालय में कोविड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए समीक्षा बैठक बुलाई गई थी। जिसमें कोरोना के प्रसार को रोकने और लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

इस बैठक में जिलों में धारा 144 लागू करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं, जबकि होटलों में खाना बैठाकर खिलाने की जगह पार्सल देने के लिए कहा गया है। बैठक में टीकाकरण केंद्रों को बढ़ाने की निर्देश दिया गया है। साथ ही दूध, सब्ज़ी, किराना दुकान और ऐसे लोग जो अधिक लोगों के रोजाना संपर्क में आते हैं उन्हें जल्द से जल्द टीका लगवाने की सलाह दी गई है। इसके अलावा जहां अधिक केस सामने आ रहे हैं, उन इलाक़ों में कंटेनमेंट ज़ोन बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़े   अम्बिकापुर में प्रयाग से आया छात्र मिला कोरोना पाजेटिव