खबरे अब तक

देश-विदेश

महाराष्ट्र में कितनों की बलि लेगा कोरोना? हर 5 मिनट में एक मौत, 24 घंटे में गई करीब 300 लोगों की जान



महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले कुछ दिनों के भीतर वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू समेत कई अहम पाबंदियों को लगाए जाने के बावजूद भी राज्य में कोरोना के नए मामलों की गति में कोई कमी नहीं आ रही है। राज्य में एक बार फिर से 55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि 24 घंटे में 297 लोगों की मौत हो गई है। इस लिहाज से देखें तो हर 5 मिनट में एक कोरोना मरीज ने जान गंवाई है।

इसे भी पढ़े   इशारों में जीतनराम मांझी ने किसे सुनाया, क्या बिहार NDA में सब ठीक नहीं है?

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 55,469 नए कोरोना के मामले मिले हैं। इसके साथ ही 297 और लोगों की जान चली गई है, जबकि इसी दौरान 34,256 लोग ठीक हो गए हैं।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे में 10,030 नए मामले मिले हैं, जबकि 31 लोगों की जान चली गई। शहर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4,72,332 हो गया है। वहीं, मुंबई में कोविड-19 के मामलों के तेज गति से बढ़ने के मद्देनजर बीएमसी ने पांच से अधिक संक्रमित मरीजों वाले किसी भी हाउसिंग सोसाइटी को सील करने का फैसला किया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) सोमवार को कुछ नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की।

इसे भी पढ़े   कंगना रनौत ने लिखा- लोग मेरी खराब अंग्रेजी पर हंसते थे, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दिया जवाब

इसके अलावा, मुंबई में 30 अप्रैल तक सभी बीच (समुद्र तट) को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने इस बारे में आदेश जारी कर सभी निगम आयुक्तों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी बीच इस महीने बंद रखे जाएं।

इसे भी पढ़े   दीपिका ने 6 तस्वीरों को शेयर कर दिखाया कैसे मनाया नया साल, बदला-बदला सा है ऐक्ट्रेस का अंदाज