खबरे अब तक

channel indiaदेश-विदेश

भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज, इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति



अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच आज टी-20 सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा. पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत 1-2 से पिछड़ गया है. टीम के लिए आज करो या मरो जैसी स्थिति है. एक और हार से सीरीज गंवानी पड़ेगी. अहमदाबाद में यह मैच शाम 7 बजे शुरू होगा.

टॉस की निर्णायक भूमिका

इस मैच में टॉस निर्णायक साबित हुआ है. मौजूदा सीरीज में अब तक टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने आसान जीत दर्ज की हैं. टॉस हारने का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा है.

लोकेश राहुल का खराब फार्म चिंताजनक

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो दो मैच गंवाए हैं. टीम को पावरप्ले में फाइनल स्कोर पर असर पड़ा है. दोनों ही मैचों में श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं लोकेश राहुल की खराब फॉर्म का खामियाजा भी भारत को भुगतना पड़ रहा है लेकिन कोहली स्पष्ट कर चुके हैं कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज और रोहित शर्मा सलामी जोड़ी के रूप में उनकी प्राथमिकता हैं.

इसे भी पढ़े   93 साल के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकमनाएं

कोहली ने तीसरे मैच में 77 रन की धमाकेदार पारी खेलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने में नाकाम रहे. जोस बटलर ने तूफानी पारी खेलकर मैच अपने कब्जे में कर लिया.

इसे भी पढ़े   ब्रेकिंग न्यूज़: मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह के घर पड़ा NCB का रेड, भारती और उसके पति पर ड्रग लेने का हैं आरोप

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

 भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, ईशान किशन.

इसे भी पढ़े   हेल्थ टिप्स: अगर शरीर में बढ़ाना है खून तो इन फलो का करें सेवन....

 इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.