धर्मांतरण मामले में SP पर हमला करने में भाजपा नेता भी गिरफ्तार...

धर्मांतरण मामले में SP पर हमला करने में भाजपा नेता भी गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़ डेस्क 

नारायणपुर। धर्मांतरण को लेकर हुए हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।SP और थाना प्रभारी पर हमला करने वाले आरोपी भी अब पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। पुलिस ने इस मामले में भाजपा जिला अध्यक्ष सहित 11 आरोपियों को जेल भेज दिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में धर्मांतरण को लेकर दो आदिवासी पक्षों में विवाद हुआ था। इस मामले के बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस अधीक्षक पर भी हमला कर दिया था जिसमें वो घायल हो गए थे।

गिरफ्तार किए गए लोगों में आदिवासी नेता रूपसाई सलाम भी शामिल है। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पाटिलिंगम ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

रूपसाई सलाम नारायणपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष हैं और आदिवासी नेता भी हैं। गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में इनका नाम भी शामिल है। रूपसाई सलाम के साथ अन्य कई लोगों ने एंटी क्रिश्चियन विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। 2 जनवरी को जिला मुख्यालय के पास एक चर्च में जीजस क्राइस्ट और मदर मैरी की मूर्तियां तोड़ दी गई थीं। इसी बात को लेकर दो आदिवासी पक्षों में विवाद हो गया था। विवाद को शांत कराने का प्रयास कर रहे एसपी सदानंद कुमार पर भी लोगों ने हमला कर दिया और इस हमले में वो घायल हो गए थे। जिसके बाद इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।