खबरे अब तक

देश-विदेश

बिना कपड़ों के रहते हैं इस गांव के लोग, स्विमिंग पूल से लेकर बीयर बार तक की सुविधा



Britain’s Spielplatz Nudist Village: दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं, जहां पर कई अजीबोगरीब मामले देखने को मिल जाते हैं. अजीब से अजीब चीजें सोचने के बाद अगर आप उसे इंटरनेट पर सर्च करेंगे तो वो भी आपको कहीं न कहीं मिल जाएगा. कुछ ऐसा ही एक अजीबोगरीब गांव के बारे में हम बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर हैरान जरूर हो जाएंगे. क्या आपने ऐसी जगह के बारे सुना है, जहां सभी बिना कपड़ों के रहते हों. ऐसा नहीं है कि वह सभी गरीब हैं या फिर उनके पास पहनने के लिए कपड़े नहीं. लेकिन यह वहां की वर्षों पुरानी परंपरा है.

इसे भी पढ़े   हफ्ते भर में चोरी हुए 21 लाख के साइलेंसर, आखिर क्यों Eeco फ्रेंडली बने चोर, समझिए

जी हां, ब्रिटेन का एक सीक्रेट गांव (Britain’s Secret Nudist Village) है, जहां लोग सालों-साल से बिना कपड़ों के रहते हैं. वहां के लोगों के पास मूलभूत सुविधाओं की कोई कमी नहीं है. लेकिन परंपरा और मान्यताओं को मानने वाले लोग बिना कपड़े के ही रहते हैं.

 हर्टफोर्डशायर (Hertfordshire) के स्पीलप्लाट्ज (Spielplatz) गांव में न सिर्फ बड़े-बूढ़े बल्कि बच्चे भी बिना कपड़ों के ही रहते हैं.

इसे भी पढ़े   वाटरगेट कांड: निक्सन की कुर्सी गई, अब ट्रंप ने ऐसा क्या किया जिससे मचा है बवाल

हर्टफोर्डशायर का यह गांव ब्रिटेन की सबसे पुरानी कॉलोनियों में से एक है. यहां पर न सिर्फ अच्छे मकान हैं, बल्कि शानदार स्विमिंग पूल, लोगों को पीने के लिए बीयर जैसी सुविधाएं भी मौजूद है. पिछले 90 सालों से ज्यादा समय से लोग यहां ऐसे ही रह रहे हैं.

इसे भी पढ़े   राजधानी में हुई युवक की अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, 2 आरोपी गिरफ्तार....

दुनियाभर में लोगों ने इस गांव पर कई डॉक्यूमेंट्री और शॉर्ट फिल्म भी बना चुके हैं. यहां पर पड़ोसी, पोस्टमैन और सुपमार्केट डिलेवरी करने वाले लोग अक्सर आते ही रहते हैं. इस गांव का नाम स्पीलप्लाट्ज (Spielplatz) है, जिसका मतलब होता है प्लेग्राउंड यानी खेल का मैदान.