खबरे अब तक

देश-विदेश

बंगाल की 30 व असम की 47 सीटों पर वोटिंग जारी, PM ने की यह अपील



पहले चरण के मतदान के लिए पश्चिम बंगाल और असम में आज वोटिंग हो रही है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों और असम की 47 सीटों के लिए आज यानी शनिवार को मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई है और शाम 6.30 बजे तक जारी रहेगी। इस चरण में बंगाल में जहां 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस चरण की अधिकतर सीटें एक समय नक्सलवाद से प्रभावित रहे जंगलमहल क्षेत्र में पड़ती हैं। वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न होगा और चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की करीब 684 कंपनियों को तैनात किया है जो 7,061 मतदानस्थलों पर 10,288 मतदान बूथों पर पहरा देंगी।

इसे भी पढ़े   इस काम को करने के बाद ही मन को मिलती है शांति....महिला ने पाला खतरनाक शौक....जानिए

पीएम मोदी ने की वोटिंग की अपील

बंगाल और असम में हो रहे पहले चरण के मतदान के बीच पीएम मोदी ने मतदाताओं से वोटिंग की अपील की है। बता दें कि अभी पीएम मोदी बांग्लादेश के दौरे पर हैं।

Narendra Modi
@narendramodi
Today, Phase 1 of the West Bengal Assembly elections begin. I would request all those who are voters in the seats polling today to exercise their franchise in record numbers.