खबरे अब तक

देश-विदेश

पुरुषों से ज्यादा मजबूत होती हैं महिलाएं….पढ़िए पूरी खबर



विधानसभा चुनाव का प्रचार करने में जुटे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नया अंदाज देखने को मिल रहा है। कभी वे छात्राओं के साथ डांस करते हुए नजर आते हैं, तो कभी वे पुश- अप्स करते दिखाई देते हैं। अब एक बार फिर से राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स से बात की है। उन्होंने केरल के कोच्चि में सेंट टेरेसा कॉलेज का दौरा किया, जिसमें वे स्टूडेंट्स से मिले। राहुल गांधी ने छात्राओं से एक ‘सीक्रेट’ बताया। उन्होंने कहा कि मैं आपको एक सीक्रेट बता रहा हूं, जोकि पुरुष कभी आपको नहीं बताएंगे। महिलाअएं पुरुषों से ज्यादा मजबूत होती हैं।

इसे भी पढ़े   मां, बेटी और नानी...डायमंड कारोबार छोड़ साध्वी बनने जा रहीं 3 पीढ़ियां

राहुल गांधी ने छात्राओं के साथ मुलाकात के दौरान उन्हें जापान की मार्शल आर्ट्स एकीडो के टिप्स भी दिए। उन्होंने छात्रा के साथ एकिडो भी करके बताया, जिसके बाद कई अन्य छात्राओं ने राहुल के सामने एकीडो की प्रेक्टिस की। बता दें कि राहुल गांधी एकीडो सीख चुके हैं। साल 2017 में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर राहुल गांधी की कई तस्वीरें वायरल हुई थीं। इन तस्वीरों  में वे एकीडो करते हुए नजर आ रहे थे। राहुल गांधी पहले भी एक कार्यक्रम में दावा कर चुके थे कि एक वे रोजाना एक घंटे एकीडो की प्रैक्टिस करते हैं।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि जब राहुल गांधी कुछ अलग अंदाज में नजर आए हैं। दरअसल, पिछले दिनों तमिलनाडु के दौरे पर गए राहुल गांधी मूलगुमडुब्न में स्थित सेंट जोसेफ मैट्रीक्यूलेशन सीनियर स्कूल पहुंचे थे। यहां पर बने एक मंच पर वे कई छात्राओं से मिले थे और फिर उनके साथ भी एकीडो किया था। इसके अलावा, राहुल गांधी ने पुश-अप्स भी लगाए थे। उन्होंने 9 सेकेंड में 14 पुश-अप्स लगाए। वहीं, एक हाथ से भी राहुल ने छात्रा को पुश-अप करके दिखाया था।

इसे भी पढ़े   सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुईं बीजेपी विधायक निक्की हेम्ब्रम, ट्रक ने कार में मारी टक्कर

पांच राज्यों के चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी लगातार केरल का दौरा करते रहे हैं। केरल में कांग्रेस पार्टी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के अंतर्गत चुनाव लड़ रही है। गठबंधन का सामना लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट से हो रहा है। राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद भी हैं।

इसे भी पढ़े   मरवाही उपचुनाव Result update 2020 : तीसरे राउंड की गिनती में कांग्रेस 6437 मतों की बढ़त से आगे... जाने पूरी अपडेट