खबरे अब तक

देश-विदेश

पाकिस्तानी कपल ने फोटोशूट के लिए शेर के बच्चे को दी ड्रग्स…पढ़िये पूरी खबर



पाकिस्तान (Pakistan) से एक हैरान करने वाली घटना सामने आ रही है. एक पाकिस्तानी कपल (Pakistani Couple) ने अपनी शादी में फोटोशूट करवाने के लिए एक शेर के बच्चे (Lion Cub) को किसी सजावट की वस्तु की तरह इस्तेमाल किया और ऐसा करने के लिए उन्होंने जानवर को ड्रग्स की खुराक दी (Lion Cub Sedated) जिससे वो होश में ना रहे. शादी का ये वीडियो वायरल होने के बाद से ही जानवरों के हक के लिए लड़ने वाले संगठनों ने इस पूरे मामले के खिलाफ आवाज उठाई है.

शादी के फोटोशूट की ये तस्वीरें स्टूडियो अफजल की इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट की गई हैं. पाकिस्तानी मीडिया चैनल जियो टीवी के अनुसार ये एक फोटोग्राफी स्टूडियो है जो लाहौर में स्थित है. सोशल मीडिया पर शादी का वीडियो और फोटोज तेजी से वायरल हो रही हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कपल अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवा रहे हैं और उनके बीच में शेर का बच्चा बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है.ट्विटर पर शेर के बच्चे के फुटेज को देखकर लोग कपल पर भड़क रहे हैं. लोग इस बात से भी हैरान हैं कि कैसे कोई शेर के बच्चे को बेहोश करने के लिए ड्रग्स दे सकता है.

पाकिस्तान के एनिमल वेलफेयर संगठन सेव द वाइल्ड ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पंजाब वाइल्डलाइफ से आग्रह किया कि वो शेर के बच्चे को बचाएं. जेएफके एनिमल रेस्क्यूअर और शेल्टर ने भी इस फोटो और वीडियो को पोस्ट करते हुए पाकिस्तान में जंगली जानवरों को रखने से जुड़ी कुछ जानकारियां दीं. उन्होंने एक मीडिया हाउस को बताया, ‘फोटो स्टूडियो में वो शेर का बच्चा एक शख्स के द्वारा लाया गया था जो स्टूडियो से जुड़े लोगों का जानने वाला था. ये सिर्फ एक संयोग है कि उस वक्त वो कपल भी स्टूडियो में मौजूद था जिन्होंने तय किया कि वो कुछ फोटोज शेर के बच्चे के साथ भी खिंचवाएंगे.’

इसे भी पढ़े   Big breaking : बीएसएफ का हेलिकॉप्टर बिगड़ा, दरीपारा में कराया गया आपात लैंडिंग

जेएफके संगठन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में जंगली जानवर को रखना गैरकानूनी नहीं है अगर उस जानवर को रखने का लाइसेंस है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि पाकिस्तान में लाइसेंस मिलने के बाद आप जानवरों को वैसे रख सकते हैं जैसे आप चाहते हैं.

इसे भी पढ़े   वैज्ञानिकों ने जारी किए सबूत, कहा- चीन ने लैब में बनाया कोरोना