खबरे अब तक

देश-विदेश

दुनिया की सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला ने काटे अपने नाख़ून



दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला अयाना विलियम्स ने लगभग 30 साल बाद अपने नाखूनों को काट लिया है। जी दरअसल अयाना एक ऐसी महिला हैं जिनका नाम दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों के लिए गिनीज बुक में दायर हुआ है। जी दरसल विलियम्स ने साल 2017 में दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोडा था। आपको हम यह भी बता दें कि उनके नाखून की लंबाई लगभग 19 फीट लंबी मापी गई थी। जी दरअसल अयाना को नेल पॉलिश की दो बोतलें और मेनिक्योर के लिए 20 घंटे का समय लगता था। केवल यही नहीं बल्कि वीकेंड पर अयाना विलियम्स के नाखून काटने से पहले उसकी लम्बाई 24 फीट, 0.7 इंच थी। अभी कुछ दिनों पहले कराए गए मैनीक्योर के दौरान उन्हें तीन से चार बोतल नेल पॉलिश की बोतल लगी और रिकॉर्ड होल्डर अयाना ने 90 के दशक के बाद पहली बार अपने नाखून काट दिए हैं।

इसे भी पढ़े   रिश्तो को शर्मशार कर देने वाला मामला....बहन के घर पहुंची युवती के साथ गैंगरेप...पढ़िये पूरी खबर

कहा जा रहा है अयाना को अपने लंबे नाखूनों के कारण दिन-प्रतिदिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था इसी के चलते उन्होंने नाख़ून काट दिए। जी दरअसल उन्हें बर्तन धोने और बिस्तर पर चादर डालने जैसे काम करने में आपत्ति होती है लेकिन अब उन्होंने अपने नाखून काट लिए हैं जिससे उन्हें इन कामों में आसानी रहेगी। वैसे हाल ही में गिनीज से बात करते हुए उन्होंने कहा: “मैं कुछ दशकों से अपने नाखून बढ़ा रही हूं। नाखून काटने के बाद मैं अपने नए जीवन के लिए तैयार हूं। मुझे पता है कि मैं अपने नाखूनों को मिस करूंगी, लेकिन उनके जाने का समय आ चुका है। मैं अपने नाखूनों को काटने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि मैं नई शुरुआत के लिए उत्सुक हूं। अपने नाखूनों के साथ या उसके बिना मैं अब भी क्वीन हूं, मेरे नाखून ने मुझे नहीं बनाया, मैंने अपने नाखून बनाए हैं।”

इसके अलावा विलियम्स ने यह भी कहा कि उनकी योजना अब केवल 6 इंच के नाखून बढ़ाने की है। खबरों के मुताबिक अयाना के कटे हुए नाखून फ्लोरिडा के ऑरलैंडो म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रखे जाएंगे।

इसे भी पढ़े   वास्तुदोष मुक्ति से लेकर कारोबार में कामयाबी के रास्ते खोलती है, रसोई में पाई जाने वाली ये छोटी सी चीज.....