खबरे अब तक

देश-विदेश

दफ्तर के काम की वजह से पार्टनर से हो रही है तकरार, तो इन तरीकों से रिश्ते में घुल जाएगी मिठास



आज की दौड़ती-भागती जिंदगी में हर कोई काफी व्यस्त है। कोई अपने काम के पीछे लगा है, तो कोई दफ्तर के काम की वजह से किसी को समय नहीं दे पाते। वहीं, कई बार इस काम के बोझ का असर आपके परिवार के लोगों या आपके रिश्ते पर सीधा-सीधा पड़ता है, जो की पूरी तरह गलत है। लेकिन अगर आप भी इन चीजों से जूझ रहे हैं जिसकी वजह से आप अपनों को समय नहीं दे पा रहे हैं। तो हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपके रिश्तों में फिर से मिठास घुल सकती है। बस इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

कम से कम एक दिन तो बाहर जाएं

माना आप काफी व्यस्त हैं, आपके पास दफ्तर के काफी काम है, जिसकी वजह से आप अपनों को समय नहीं दे पा रहे हैं। लेकिन आपको कोशिश करनी चाहिए कि कम से कम सप्ताह में एक बार तो समय निकालकर परिवार संग बाहर जाएं। वहां जाकर अपने पार्टनर से बातें करें, अगर आपके बच्चे या परिवार में और लोग हैं तो उनके मन के विचारों को जानें, नई चीजों का आनंद लें, सबकी बातों को सुनें, अपनी बातों को बताएं आदि कई चीजें आप कर सकते हैं। इससे आपके रिश्ते बेहतर होंगे।

इसे भी पढ़े   मनुष्य के स्वभाव में शामिल हो गई ये एक चीज तो सभी भावनाएं अपने आप हो जाएंगी खत्म

बातचीत न छोड़ें

माना आप दफ्तर के काम में काफी व्यस्त हैं, जिसके कारण आप घर वालों को समय नहीं दे पा रहे हैं। लेकिन इसका मतलब बिल्कुल भी ये नहीं कि आप अपने पार्टनर या घरवालों से बात न करें। आप को जब भी समय मिलें, उनके साथ बात करें। दफ्तर में लंच ब्रेक के समय घर पर एक कॉल कर लें या फिर जब आप दफ्तर से घर लौटते हैं, तो सबके साथ बैठकर थोड़ी देर ही सही, लेकिन बातचीत कर सकते हैं। इससे आप अपने पार्टनर और घरवालों के करीब आएंगे।

इसे भी पढ़े   सास-ससुर ने गला दबाकर की गर्भवती बहू की हत्या...

फैसला हमेशा मिलकर ही लें

आप दफ्तर में व्यस्त हैं, हो सकता है काम की वजह से आपको कई टेंशन हो। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उसका गुस्सा आप कहीं और निकालेंगे। जैसे- अगर कोई फैसला लेना है तो उसे आप खुद अकेले ले लें, बल्कि इसकी जगह आप और आपकी पार्टनर या घरवालों के साथ मिलकर ही आपको हमेशा फैसला लेना चाहिए। इससे आप सबको समझेंगे और सब आपको समझ पाएंगे। लेकिन अगर आप फैसला एकतरफा लेंगे, तो इससे रिश्ते बिगड़ भी सकते हैं।

इसे भी पढ़े   मुंहासे से पाना चाहते है छुटकारा तो अपनाये ये घरेलू नुस्खा, मिलेगा गजब का फायेदा.....

दफ्तर की बातें/नाराजगी घर पर न करें

हम जब दफ्तर में काम करते हैं, तो कई बार हमारे अंदर काम को लेकर गुस्सा भरा होता है। वहीं, जब काम ज्यादा होता है, तो ऐसा होना तो लाजमी है। लेकिन आपको गलती से भी दफ्तर के काम की टेंशन को घर पर नहीं लाना है, और न हीं वहां की नाराजगी का गुस्सा अपने घर पर निकालना है क्योंकि इससे आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। इसकी जगह पर आपको अपने पार्टनर से कुछ और घर की बातें करनी चाहिए।