दफ्तर के काम की वजह से पार्टनर से हो रही है तकरार, तो इन तरीकों से रिश्ते में घुल जाएगी मिठास – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

दफ्तर के काम की वजह से पार्टनर से हो रही है तकरार, तो इन तरीकों से रिश्ते में घुल जाएगी मिठास

Published

on

आज की दौड़ती-भागती जिंदगी में हर कोई काफी व्यस्त है। कोई अपने काम के पीछे लगा है, तो कोई दफ्तर के काम की वजह से किसी को समय नहीं दे पाते। वहीं, कई बार इस काम के बोझ का असर आपके परिवार के लोगों या आपके रिश्ते पर सीधा-सीधा पड़ता है, जो की पूरी तरह गलत है। लेकिन अगर आप भी इन चीजों से जूझ रहे हैं जिसकी वजह से आप अपनों को समय नहीं दे पा रहे हैं। तो हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपके रिश्तों में फिर से मिठास घुल सकती है। बस इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

कम से कम एक दिन तो बाहर जाएं

माना आप काफी व्यस्त हैं, आपके पास दफ्तर के काफी काम है, जिसकी वजह से आप अपनों को समय नहीं दे पा रहे हैं। लेकिन आपको कोशिश करनी चाहिए कि कम से कम सप्ताह में एक बार तो समय निकालकर परिवार संग बाहर जाएं। वहां जाकर अपने पार्टनर से बातें करें, अगर आपके बच्चे या परिवार में और लोग हैं तो उनके मन के विचारों को जानें, नई चीजों का आनंद लें, सबकी बातों को सुनें, अपनी बातों को बताएं आदि कई चीजें आप कर सकते हैं। इससे आपके रिश्ते बेहतर होंगे।

बातचीत न छोड़ें

माना आप दफ्तर के काम में काफी व्यस्त हैं, जिसके कारण आप घर वालों को समय नहीं दे पा रहे हैं। लेकिन इसका मतलब बिल्कुल भी ये नहीं कि आप अपने पार्टनर या घरवालों से बात न करें। आप को जब भी समय मिलें, उनके साथ बात करें। दफ्तर में लंच ब्रेक के समय घर पर एक कॉल कर लें या फिर जब आप दफ्तर से घर लौटते हैं, तो सबके साथ बैठकर थोड़ी देर ही सही, लेकिन बातचीत कर सकते हैं। इससे आप अपने पार्टनर और घरवालों के करीब आएंगे।

फैसला हमेशा मिलकर ही लें

आप दफ्तर में व्यस्त हैं, हो सकता है काम की वजह से आपको कई टेंशन हो। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उसका गुस्सा आप कहीं और निकालेंगे। जैसे- अगर कोई फैसला लेना है तो उसे आप खुद अकेले ले लें, बल्कि इसकी जगह आप और आपकी पार्टनर या घरवालों के साथ मिलकर ही आपको हमेशा फैसला लेना चाहिए। इससे आप सबको समझेंगे और सब आपको समझ पाएंगे। लेकिन अगर आप फैसला एकतरफा लेंगे, तो इससे रिश्ते बिगड़ भी सकते हैं।

दफ्तर की बातें/नाराजगी घर पर न करें

हम जब दफ्तर में काम करते हैं, तो कई बार हमारे अंदर काम को लेकर गुस्सा भरा होता है। वहीं, जब काम ज्यादा होता है, तो ऐसा होना तो लाजमी है। लेकिन आपको गलती से भी दफ्तर के काम की टेंशन को घर पर नहीं लाना है, और न हीं वहां की नाराजगी का गुस्सा अपने घर पर निकालना है क्योंकि इससे आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। इसकी जगह पर आपको अपने पार्टनर से कुछ और घर की बातें करनी चाहिए।

 

 

Advertisement

Advertisment

Advertisement

Advertisment

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

BREAKING7 hours ago

पिता ने बेटे को उतारा मौत के घाट और अपनी पत्नी के साथ किया जानलेवा हमला…

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां पडरौना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत देवकीनगर...

BREAKING8 hours ago

यहां के कलेक्टर ने ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर लगाया प्रतिबंध

धमतरी(चैनल इंडिया)। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 सम्पन्न कराने के लिए घोषित कार्यक्रम को...

BREAKING9 hours ago

कांग्रेस नेता ने खड़ी फसलो पर चलवाई JCB किसानों में दिखा आक्रोश…

जबलपुर(चैनल इंडिया)। प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस नेता जितेन्द्र अवस्थी की दबंई सामने आई है। किसानों पर अवैध कब्जा...

BREAKING10 hours ago

CM योगी ने विपक्ष पर किया हमला, कहा-जिन्ना के अनुयायी नहीं समझेंगे गन्ने की मिठास…

गोंडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोंडा जिले में 450 रुपये करोड़ की लागत से 65.61...

BREAKING10 hours ago

बड़ी कामयाबी: छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में देश में अव्वल

रायपुर (चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ ने वायु, जल प्रदूषण, ठोस कचरे के प्रबंधन और वनों के संरक्षण और संवर्धन की दिशा...

Advertisement
Advertisement