खबरे अब तक

क्राइमदेश-विदेश

डीएनए टेस्ट से खुलेगा राज : 12 साल की बच्ची गर्भवती, भाई और पड़ोसी में किसका है बच्चा



हरियाणा के जींद जिले की एक कालोनी में आठ माह की गर्भवती 12 वर्षीय किशोरी के साथ लॉकडाउन के दौरान उसके भाई द्वारा दुष्कर्म करने के मामले में एक और खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया है कि पड़ोस में रहने वाले एक अन्य 16 वर्षीय नाबालिग ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया था। यह जानकारी किशोरी ने सीडब्ल्यूसी सदस्यों को दी है। हालांकि किशोरी की मां ने अपने 14 वर्षीय बेटे पर बेटी से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़े   भंडारा हादसा: वोल्टेज दे रहा था मौत का सिग्नल, फिर कैसे हो गई इतनी बड़ी चूक?

किशोरी के भाई को बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है। ऐसे में बच्चे का पिता कौन है, यह जानने के लिए प्रसव के बाद डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा। हालांकि उसके आरोपी भाई का सैंपल लिया जा चुका है। अब सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले का खुलासा होगा कि किशोरी के गर्भ में पल रहा बच्चा उसके भाई का है या पड़ोस के रहने वाले नाबालिग का।

किशोरी के स्वास्थ्य की जांच व उसके गर्भ में पल रहे बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए सीडब्ल्यूसी ने नागरिक अस्पताल के सिविल सर्जन को पत्र लिखकर उसके इलाज का उचित प्रबंध करने के लिए कहा है। इसके अलावा डीएनए की रिपोर्ट आने के बाद बच्चा अगर पड़ोसी नाबालिग का निकला तो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

इसे भी पढ़े   गाँधी जयंती पर राहुल ने किया ट्वीट ,लिखा -मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा ,असत्य को सत्य से जीत लूंगा

भाई का लिया सैंपल
किशोरी के भाई का सैंपल लिया जा चुका है। बच्चे के जन्म के बाद उसका सैंपल लेकर इसका मिलान किया जाएगा। इसके बाद ही पता चलेगा कि बच्चा किसका है। फिलहाल जांच की जा रही है

इसे भी पढ़े   'सरकार कानून से चलती है, व्यक्ति विशेष से नहीं', लालू यादव पर हाई कोर्ट ने दिखाई सख्ती