कोल्हापुर में पंचगंगा नदी पर टोकरी पुल की नींव रखेंगे नितिन गडकरी

कोल्हापुर में पंचगंगा नदी पर टोकरी पुल की नींव रखेंगे नितिन गडकरी

नेशनल डेस्क 

महाराष्ट्र। 28 जनवरी को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पंचगंगा नदी पर एक टोकरी पुल और कोल्हापुर के शहर के प्रवेश द्वार को एक फ्लाईओवर से जोड़ने वाले पुल की आधारशिला रखेंगे। मंत्री योजना के अनुसार 27 जनवरी की शाम को आएंगे और महालक्ष्मी मंदिर जाएंगे। वह नरसिंहवाड़ी को देखने के लिए कोल्हापुर लौटने से पहले अगले दिन कर्नाटक के हुबली जाएंगे।
गडकरी पंचगंगा नदी पर टोकरी पुल के लिए आधारशिला रखेंगे
वह शाम को पुणे और बेंगलुरु के बीच पंचगंगा नदी और राष्ट्रीय राजमार्ग -48 पर फैले टोकरी पुल की आधारशिला रखेंगे। पुल, जो NH-48 को शाहू मार्केट यार्ड में शहर के प्रवेश से जोड़ेगा, फ्लाई-ओवर ब्रिज के रूप में काम करने के लिए और भी ऊंचा किया जाएगा।

लोकसभा के पूर्व सदस्य धनंजय महादिक ने कहा, "पुल और एफओबी शहर के प्रवेश द्वार पर यातायात की भीड़ को कम करेगा। यह बाढ़ के दौरान यातायात प्रवाह को निर्बाध रूप से सुनिश्चित करने में भी मदद करेगा। बास्केट ब्रिज शहर की खूबसूरती में चार चांद लगाएगा। जब मैं राज्यसभा में सांसद बना, तो मैंने फिर से उस विचार पर अमल किया, जिसके लिए मंत्री ने धन स्वीकृत किया है।" पुल राष्ट्रीय राजमार्ग 48 की 6 लेन परियोजना का हिस्सा होंगे दोनों पुल पुणे और बेंगलुरु के बीच कागल-सतारा खंड के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 48 की छह लेन वाली परियोजना का हिस्सा हैं। गडकरी टोकरी पुल और एफओबी की नींव रखने के बाद महादिक द्वारा आयोजित कृषि महोत्सव में जाएंगे और फिर दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।