जीनत अमान के पति सरफराज को कोर्ट से बड़ी राहत, 31 दिसंबर तक करना था 60 लाख रुपए का भुगतान – Channelindia News
Connect with us

bollywood

जीनत अमान के पति सरफराज को कोर्ट से बड़ी राहत, 31 दिसंबर तक करना था 60 लाख रुपए का भुगतान

Published

on

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलिवुड ऐक्ट्रेस जीनत अमान के साथ कानूनी विवाद में उलझे उनके पति सरफराज जफर अहसन को बुधवार को बड़ी राहत देते हुए उन्हें अगले आदेश तक जेल अधिकारियों के सामने समर्पण नहीं करने की छूट दी है। सरफराज ने जीनत अमान के साथ हुए समझौते की शर्त के अनुसार 31 दिसंबर तक 60 लाख रुपए की किस्त का भुगतान नहीं किया है।

बंबई हाई कोर्ट ने 21 दिसंबर को सरफराज को आदेश दिया था कि जीनत अमान के साथ 1.2 करोड़ रुपए के भुगतान के लिए हुए समझौते की एक किस्त के रूप में 60 लाख रुपए की साल के अंत तक अदायगी करे या फिर अगली तारीख एक जनवरी तक के लिए वापस जेल जाएं। रियल एस्टेट कारोबारी सरफराज का 2012 में जीनत अमान से विवाह हुआ था। मुंबई पुलिस ने अहसन को 2018 में जीनत से कथित रूप से रेप और धोखाधड़ी करने सहित कई आरोपों में दर्ज एफआईआर के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। करीब दो साल तक जेल में रहने वाले सरफराज को हाई कोर्ट ने सशर्त जमानत दी थी और उन्हें जीतन अमान को 17 महीने के दौरान 12.26 करोड़ रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया था।

इसे भी पढ़े   अनन्या पांडे ने नए साल पर लाजवाब तस्वीरों से सोशल मीडिया पर ला दी गर्मी

सरफराज को 1.2 करोड़ रुपए की पहली किस्त की आधी रकम 60 लाख रुपए का भुगतान उन्हें 31 दिसंबर तक करना था। जज इन्दिरा बनर्जी और अनिरूद्ध बोस की अवकाशकालीन पीठ ने सरफराज की ओर से पेश सीनियर वकील पिंकी आनंद की इस दलील का संज्ञान लिया कि कोविड-19 महामारी की वजह से रियल इस्टेट के कारोबार में आई मंदी और दूसरे कारणों से वह इसका भुगतान नहीं कर सका है।

इसे भी पढ़े   KBC 12: तकनीकी खराबी के कारण नहीं आ रही थी 'एक्‍सपर्ट' की आवाज, अमिताभ बच्‍चन ने लगाया द‍िमाग

पीठ ने अपने आदेश में कहा, ‘प्रतिवादियों (महाराष्ट्र सरकार और जीनत अमान) को नोटिस जारी किया जाए, जिसका जवाब बुधवार 13 जनवरी, 2021 तक दिया जाए। हालांकि, याचिकाकर्ता के समर्पण करने की अवधि दो सप्ताह या इस न्यायालय के अगले आदेश तक के लिए बढ़ाई जाती है।’ पीठ ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ अहसन की अपील पर जीनत अमान और राज्य सरकार को नोटिस जारी किए हैं। वकीस सुमित टेटरवाल के जरिए दायर अपील में सरफराज ने कहा है कि वह पहले ही एक फर्जी शिकायत के कारण करीब दो साल तक 2018 से 2020 तक जेल में बंद रहे हैं। याचिकाकर्ता के खाते 2016 से जब्त हैं।

कोविड-19 महामारी की वजह से लॉकडाउन के कारण मंदी तथा अपनी मां के निधन और खुद अपने गिरते स्वास्थ्य जैसी समस्याओं के कारण वह धन का बंदोबस्त नहीं कर सका। अपील में यह भी कहा गया है कि उनकी एक सर्जरी जनवरी, 2021 को होने वाली है। जीनत अमान ने अपने पति अहसन के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई थी।

इसे भी पढ़े   Samsung Galaxy S21 की प्री-बुकिंग शुरू, 3,849 रुपये का फोन कवर फ्री

सरफराज को जुहू थाने में शील भंग करने और धमकाने जैसे आरोपों में दर्ज एफआईआर के सम्बंध में 1 फरवरी 2018 को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी। सरफराज के खिलाफ दूसरी एफआईआर 22 मार्च 2018 को दर्ज कराई गई थी। इसमें अहसन पर रेप करने और धोखाधड़ी करने जैसे आरोप लगाए गए थे। इस मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उन्हें 22 मार्च, 2018 को ही गिरफ्तार कर लिया गया था और इसके बाद से ही वह सशर्त जमानत पर रिहा होने तक जेल में बंद था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

R.O. No. 11359/53

CG Trending News

channel india8 hours ago

गरिमापूर्ण तरीके से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए आयोजित होंगे कार्यक्रम

कवर्धा। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2021 के मुख्य ध्वाजारोहण समारोह आयोजन कवर्धा के पीजी कॉलेज आचार्य पंथ गृंधमुनी नाम साहेब...

channel india8 hours ago

श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान में बढ़ चढ़कर सहयोग करें : चंद्रशेखर साहू

गरियाबंद। ग्राम पंचायत श्यामनगर में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत की गई जिसमें पूरे ग्रामवासियों...

channel india8 hours ago

छतीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महन्त जी महाराज का जिला धमतरी एवं कांकेर प्रवास

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री डॉक्टर महन्त रामसुन्दर दास जी महाराज पीठाधीश्वर श्री दूधाधारी मठ रायपुर...

channel india8 hours ago

कवर्धा शहर के झुग्गी बस्ती ट्रांसपोर्ट नगर में ओपन हॉउस कार्यक्रम आयोजित

कवर्धा। भारत सरकार मंत्रालय महिला एवं बाल विकास विभाग नई दिल्ली एंव चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से आस्था...

channel india8 hours ago

शर्मनाक: माँ ने अपने ही नवजात को कुल्हाड़ी से कई टुकड़ों में काटा, फिर दौड़ी अस्पताल…

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने सबका दिल दहला दिया हैं। दरअसल, अशोक...

खबरे अब तक

Advertisement
Advertisement