खबरे अब तक

खबरे छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : 24 घंटों में 10310 तक पहुंचा आंकड़ा, मौतों की संख्या हैरान करने वाली…



रायपुर। प्रदेश में पहली बार बीते 24 घंटों में 10,310 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं 53 संक्रमितों की मौत हुई है. केवल रायपुर में 3,302 संक्रमित मिले हैं, वहीं 27 संक्रमितों की मौत हुई है. स्थिति को देखते हुए 9 अप्रैल से रायपुर में लॉकडाउन करने की तैयारी पूरी हो चुकी है.

राज्य में कुल संक्रमितों की बात करें तो यह संख्या 3,96,579 तक जा पहुंची है, जिनमें से 3,33,227 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. एक ही दिन में 2609 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. अब तक 4,469 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 58,883 है. राजधानी में बढ़ती संक्रमितों की संख्या को देखते हुए 9 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इस दौरान पेट्रोल पंप खुलेंगे, लेकिन आम लोगों को पेट्रोल नहीं मिलेगा. यही नहीं सभी धार्मिक संस्थाएं बंद रहेंगी. किसी भी तरह का आयोजन पर प्रतिबंध रहेगा.

इसे भी पढ़े   प्रेरकीय : बॉडीबिल्डिंग ,वेट लिफ्टिंग ,कुश्ती मे युवाओ को देते हैं निशुल्क ट्रेनिंग, सैकड़ो खिलाड़ियो को बेहतर अवसर की तलाश , सरकार से मदद की अपेक्षा – मानिक ताम्रकार

मेडिकल स्टाफ और इमरजेंसी ड्यूटी वालों को छूट

लॉकडाउन के दौरान  सड़क पर मेडिकल स्टाफ और इमरजेंसी ड्यूटी वालों को ही आने-जाने की छूट होगी. शराब दुकानों से लेकर बार होटल- रेस्टोरेंट, ढाबे सभी बंद रहेंगे. सिर्फ दूध पार्लर सुबह और शाम खुलेंगे. सीमाएं सील रहेंगी, केवल पास से ही एंट्री मिलेगी. कमर्शियल कंपलेक्स, मॉल, मल्टीप्लेक्स, टॉकीज, जिम, स्विमिंग पूल, ऑडिटोरियम, गार्डन, कारपोरेट दफ्तर भी बंद रहेंगे. प्रदर्शन, सभा, रैली, जुलूस, राजनैतिक, सामाजिक सभी कार्यक्रमों पर रोक लगी रहेगी.

इसे भी पढ़े   IPL2020: हैदराबाद टीम के पूर्व कप्तान विलियम्सन को लग रहा डर, कहा- प्रोटोकॉल को लेकर खिलाड़ियों को....... Channelindia.news

आयोजन की अनुमति मिली उन्हें छूट

लॉकडाउन के दौरान रायपुर में शादी या अंतिम संस्कार के लिए जो भी वैद्य अनुमति लेंगे उन्हें नहीं रोका जाएगा. दोनों कार्यक्रमों में कुल 50 लोगों को ही अनुमति मिलेगी. लॉकडाउन में भी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आयोजन कर सकते हैं. शादी समारोह में किसी भी तरह का सार्वजनिक भोज, बैंड, बाजा और डीजे प्रतिबंधित होगा. केवल विवाह की रस्में पूरी की जाएंगी. इसके साथ ई-पास के लिए आज नया लिंक जारी होगा.

इसे भी पढ़े   120 रुपए देकर कलेक्टर ने खरीदा सरसों तेल महिला स्व सहायता समूह कर रही है सरसों तेल का उत्पादन