खबरे अब तक

खबरे छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर अब स्वास्थ्य मंत्री का आया बयान….पढ़िये पूरी खबर



रायपुर 24 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ अब कोरोना के मामले में देश के टॉप थ्री स्टेट में आ गया है। कोरोना के बढ़े आंकड़ों के बीच आज स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रेस कांफ्रेंस कर कोरोना के हालात पर चर्चा की। सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में कोरोना के हालात को चिंताजनक बताया है, साथ ही लोगों को इससे बचने की सलाह भी दी । कोरोना से हाल ही में उबरे स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से जो हालात हैं, वो बेहद चिंताजनक हैं। ऐसे हालात में कोरोना के गाईडलाइन का बेहद सख्ती के साथ पालन करना और बंदिशों पर अमल करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़े   Breaking: IED ब्लास्ट की चपेट में आए डिप्टी कमान्डेंट शहीद, रायपुर में चल रहा था इलाज

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती करनी भी जरूरी है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि ..

मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माने की राशि 200 से बढ़ाकर 500 करने पर विचार चल रहा है। इसका मकसद 500 रुपया वसूलना नहीं है, बल्कि लोगों को सावधान और सतर्क रखना है, कि अगर वो मास्क नहीं लगायेंगे तो 500 रुपया देना पड़ेगा”

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना के मद्देनजर आयोजनों पर रोक लगाने की भी बात कही, वहीं होली और नवरात्र जैसे आयोजनों में बंदिशों की बात कही… स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ….

“कोरोना की वजह से अभी बड़े आयोजनों से बचना चाहिये, भीड़-भाड़ और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगना चाहिये, शादी, दशगात्र जैसे कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति नहीं होनी चाहिये, मैं भी संक्रमित त्रिपुरा जाने के दौरान हुआ, मेरे साथ पांच लोग संक्रमित हुए, जिनमें से एक को मेदांता जाना पड़ गया। कार्यक्रमों में पूर्ण रोक या नहीं जाना संभव नहीं है, लेकिन कोशिश ये होनी चाहिये कि भीड़ ज्यादा इकट्ठा नहीं हो, क्योंकि कोरोना के फैलने की वजह यही है