छत्तीसगढ़ में कोरोना मचा रहा तबाही….जानिए कितना एक्टिव केस – Channelindia News
Connect with us

channel india

छत्तीसगढ़ में कोरोना मचा रहा तबाही….जानिए कितना एक्टिव केस

Published

on



रायपुर. छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 1066 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 3,20,783 हो गई है. राज्य में बृहस्पतिवार को 26 लोगों के संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पतालों (Hospitals) से छुट्टी दी गई. वहीं, 260 लोगों ने होम आइसोलेशन की अवधि भी पूरी कर ली है. पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित चार मरीजों की मौत हुई है. छत्तीसगढ़ में पिछले दो माह के दौरान यह पहली बार है जब एक ही दिन में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए हैं.

इसे भी पढ़े   सैमसंग जल्द लॉन्च करेगी सस्ता 5जी मोबाइल Samsung Galaxy A52 5G, खूबियां धांसू

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज संक्रमण के 1066 मामले आए. इनमें रायपुर जिले से 310, दुर्ग से 281, राजनांदगांव से 59, बालोद से आठ, बेमेतरा से 17, कबीरधाम से सात, धमतरी से 33, बलौदाबाजार से आठ, महासमुंद से 22, गरियाबंद से एक, बिलासपुर से 77, रायगढ़ से 10, कोरबा से 17, जांजगीर-चांपा से 31 और मुंगेली में छह नए मामले सामने आए. इसके अलावा सरगुजा में 60, कोरिया से 37, सूरजपुर से 30, बलरामपुर से 15, जशपुर से 19, बस्तर से आठ, कोंडागांव से चार, दंतेवाड़ा से दो, कांकेर से तीन और नारायणपुर में संक्रमण का एक नया मामला सामने आया. अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,20,783 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 3,10,838 मरीज इलाज के बाद संक्रमणमुक्त हुए हैं और राज्य में 6025 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में अब तक वायरस से संक्रमित 3,920 लोगों की मौत हुई है.

इससे पहले बुधवार को खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 856 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,18,830 हो गई है. राज्य में मंगलवार को 31 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों (Hospitals) से छुट्टी दी गई. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 12 मरीजों की मौत हुई है. इनमें से आठ लोगों की मृत्यु पिछले 24 घंटों के दौरान तथा चार मरीज की मृत्यु पहले हुई है. छत्तीसगढ़ में पिछले दो माह के दौरान यह पहली बार है जब एक ही दिन में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए थे.

इसे भी पढ़े   26/11 हमले की आज 12वीं बरसी: हमले में मारे गए आतंकवादियों के लिए हाफिज सईद कर रहा हैं प्रार्थना
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india9 hours ago

पुलिस चौकी के सामने खड़ी एंबुलेंस अचानक लगी हिलने, पास जा कर देखा तो उड़ गए लोगों के होश…

एक तरफ कोरोना से हाहाकार मचा है। शहरों से लेकर गांवों तक देश का शायद ही कोई ऐसा कोना हो...

CHANNEL INDIA NEWS10 hours ago

प्रदेश के इस जिले में करना है प्रवेश तो देना होगा स्टेमिना टेस्ट, जानिए क्या करना पड़ेगा?

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिला सीमा पर प्रवेश पर सख्ती दिखाने के लिए पुलिस अधीक्षक निवाड़ी आलोक कुमार सिंह ने...

channel india11 hours ago

10 साल की बच्ची को ब्लैक फंगस ने जकड़ा, इलाज जारी…

रायपुर(चैनल इंडिया)। कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ गया है. छत्तीसगढ़ में इसके चौकाने वाले मामले...

BREAKING12 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए संपूर्ण कबीरधाम जिले में आगामी 31 मई सुबह 6 बजे तक कन्टेन्टमेंट क्षेत्र की समय सीमा बढ़ाई

कवर्धा(चैनल इंडिया)|  कलेक्टर एवं जिला  दंडाधिकारी रमेश कुमार शर्मा ने आज इस आदेश के आदेश एवं विस्तृत दिशा- निर्देश जारी...

BREAKING12 hours ago

बुजुर्ग ने किया कुत्ते का रेप, पुलिस ने दर्ज किया केस…

महाराष्ट्र के नालासोपारा जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने इंसानियत को शर्मशार कर कुत्ते...

Advertisement
Advertisement