खबरे अब तक

देश-विदेश

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले के शहीदों को बताया ‘वेतनभोगी पेशेवर’, असम में लेखिका गिरफ्तार



दिसपुर. असम के गुवाहाटी में एक 48 साल की लेखिका को फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) के चलते गिरफ्तार किया गया है. शिखा शर्मा नाम की इस लेखक ने हाल ही में छत्तीसगढ़ में हुए बड़े माओवादी हमले (Maoist Attack) में जान गंवाने वालों को शहीद बोलने पर सवाल उठाया था. सोशल मीडिया पर इस पोस्ट की यूजर्स ने जमकर आलोचना की थी. अपनी पोस्ट में शर्मा ने हमले में शहीद हुए जवानों को ‘वेतनभोगी पेशेवर’ बताया था. इस हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे.

इसे भी पढ़े   सुहाने मौसम में काम आएंगे शारीरिक संबंध के ये बेहतरीन स्टेप्स

अपनी फेसबुक पोस्ट में शर्मा मीडिया से ड्यूटी के दौरान मारे गए ‘वेतनभोगी पेशेवरों’ के साथ शहीद शब्द का इस्तेमाल नहीं करने की बात कह रही हैं. द इंडियन एक्स्प्रेस के अनुसार, उन्होंने लिखा ‘ड्यूटी के दौरान मारे गए वेतनभोगी पेशेवरों को शहीद नहीं कहा जा सकता. इस तर्क से जाएं, तो बिजली विभाग के कर्मियों को भी शहीद कहा जाना चाहिए.’

इस पोस्ट के सामने आने के बाद ही सोमवार को गुवाहाटी हाईकोर्ट के दो वकीलों- उमी डेका और कांगकना गोस्वामी ने दिसपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. साथ ही लेखक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई थी. गुवाहाटी पुलिस आयुक्त मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि शर्मा को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है. उन्हें 8 अप्रैल को अदालत में पेश किया जाएगा. खास बात है कि ऑल इंडिया रेडियो के लिए काम करने वाली शर्मा को बीते साल सरकार के खिलाफ बोलने पर बलात्कार की धमकियां मिली थीं.

इसे भी पढ़े   माइंस की ट्रक ने मुख्यमार्ग में खड़े बुजुर्ग को रौंदा, सड़क पर चक्काजाम में बैठे जनपद उपाध्यक्ष संग कांग्रेसी

छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में हुए नक्सली हमले में कम से कम 22 जवानों की मौत हो गई थी. रिपोर्ट्स बताती हैं कि यह हमला बीजापुर और सुकमा जिले के बीच सीमा के पास हुआ है. समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, मृतकों में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के सात जवान, सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन का एक जवान, डीआरजी के आठ जवान और एसटीएफ के छह जवान शामिल हैं. वहीं एक जवान अभी भी लापता है. लापता जवान की तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़े   अच्छी खबर: लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद आज स्थिर, जानिए कितनी है कीमत