खबरे अब तक

खबरे छत्तीसगढ़

क्या खाये क्या बचाए : बाजारों में उमड़ी लोगों की भीड़, सब्जियों के दाम आसमान पर



रायपुर, छत्तीसगढ़। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने रायपुर जिले में लॉकडाउन का ऐलान किया है। शुक्रवार शाम 6 बजे से लॉकडाउन का आदेश लागू हो जाएगा। इससे पहले आज बाजारों में लोगों की बड़ी लापरवाही नजर आई।

राजधानी के भाटागांव बाजार में सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों में कोरोना का खौफ नजर नहीं आया। कई लोग तो बिना मॉस्क के ही खरीदारी करते दिखे। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का किसी ने पालन नहीं किया।

दूसरी ओर बाजार में आज सब्जियों के दाम भी दोगुने हो गए। सब्जी विक्रेताओं से जब इसे लेकर सवाल किया तो जवाब नहीं दिया। बता दें कि जिला प्रशासन ने दाम में बढ़ोतरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बावजूद स​ब्जी विक्रेता नियमों के खिलाफ जाकर दाम में बढ़ोतरी कर सामान बेच रहे हैं।

इसे भी पढ़े   27 फरवरी राशिफल: मेष राशि वाले सेहत पर दे ध्यान, तुला राशि वालों को हो सकता है आर्थिक लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

बता दें कि बुधवार दोपहर कलेक्टर ने लॉकडाउन की घोषणा की। बताया कि लॉकडाउन में बाजार, राशन दुकान, बैंक बंद रहेंगे। वहीं लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद आज राशन सामान और सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

इसे भी पढ़े   मुख्यमंत्री  बघेल का बड़ा निर्णय: छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की रेल यात्रा का किराया देगी राज्य सरकार