खबरे अब तक

देश-विदेश

कोरोना वैक्सीन को मिला व्हाट्साप का साथ, अब मिलेगी सही जानकारी



नई दिल्ली: कोरोना वायरस के टीके तैयार हो गए हैं. लेकिन फिर भी ज्यादातर लोग इस जीवनरक्षक टीके को लगवाने से कतरा रहे हैं. लेकिन अब कोरोना वैक्सीन के बारे में जागरुकता फैलाने की मुहिम को WhatsApp का साथ मिल गया है. अब दुनियाभर में लोगों को सही जानकारी मिलेगी.

WhatsApp ने लॉन्च किया नया स्टीकर पैक

फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp ने बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर एक नया स्टीकर पैक ‘वैक्सीन फॉर ऑल’ (Vaccine for All) लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे कोविड-19 वैक्सीन के बारे में जागरूकता फैलाने की दिशा में और दुनियाभर के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना करने के रूप में पेश किया है.

कंपनी ने कहा कि ये स्टिकर लोगों को कनेक्ट करने के लिए एक मजेदार और रचनात्मक तरीका प्रदान करते हैं और हेल्थकेयर हीरोज के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए भी स्टिकर्स का इस्तेमाल किया जाएगा.

इसे भी पढ़े   ग्‍लोबल टाइम्‍स का उल्‍टा राग, लद्दाख में पैंगोंग झील को बर्बाद कर रहा है भारत

कंपनी ने 150 से ज्यादा राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय सरकारों के अलावा डब्ल्यूएचओ (WHO) और यूनिसेफ (Unicef) के साथ मिलकर कोविड-19 से जुड़ी सटीक जानकारी मुहैया कराने की पहल शुरू की है.

इसे भी पढ़े   कलयुगी पिता ने बेटी और सास को गोली से उड़ाया, फिर कर ली आत्महत्या

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘महामारी की शुरुआत के बाद से हमने 150 से अधिक राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय सरकारों के अलावा डब्ल्यूएचओ और यूनिसेफ जैसे संगठनों के साथ कोविड-19 हेल्पलाइन पर अपने 2 अरब से अधिक यूजर्स को सटीक जानकारी और संसाधनों से जोड़ने के लिए साझेदारी की है.’

इसे भी पढ़े   ममता को CM की कुर्सी तक पहुंचाया, अब ओवैसी के साथ...कौन हैं अब्बास सिद्दीकी

WhatsApp ने कहा, ‘पिछले एक साल में इन वैश्विक हेल्पलाइनों पर 3 अरब से अधिक संदेश भेजे गए हैं.’

जैसे कि महामारी कई देशों में एक नए चरण में प्रवेश कर चुकी है, सरकारें इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका, अर्जेंटीना, ब्राजील और भारत जैसे देशों में नागरिकों को सटीक वैक्सीन जानकारी और पंजीकरण के लिए निजी तौर पर जोड़ने के लिए इन हेल्पलाइनों का उपयोग कर रही हैं

स्टिकर पैक अब WhatsApp के अंदर उपलब्ध है.