कोरोना का कहर: इस साल पहली बार एक दिन में 276 मौतें, नए केस 47 हजार के पार – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

कोरोना का कहर: इस साल पहली बार एक दिन में 276 मौतें, नए केस 47 हजार के पार

Published

on



कोरोना की नई लहर के कहर के चलते अब मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। मंगलवार को देश भर में कोरोना संक्रमण से 276 लोगों की मौत हो गई। एक ही दिन में कोरोना से इतने लोगों की मौत का यह इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके अलावा नए केसों की संख्या भी 47,281 रही है, जो बीते साल 11 नवंबर के बाद किसी एक दिन में मिले सबसे ज्यादा केस हैं। वहीं मौतों की बात करें तो बीते साल 30 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी संख्या में लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। 30 दिसंबर को कोरोना संक्रमण की वजह से 300 लोगों की मौत हो गई थी। बीते दो दिनों से तुलना करें तो मौतों के आंकड़े में यह बड़ा उछाल है।

इसे भी पढ़े   रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व उनके बेटे के नाम पर करोड़ों की ठगी, आरोपी फरार

सोमवार को कोरोना संक्रमण से 197 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया था, वहीं रविवार को 213 लोग कोरोना के चलते काल के गाल में समा गए थे। इनमें भी सबसे ज्यादा डरावना आंकड़ा महाराष्ट्र का है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 134 मौतें हुई हैं। बीते साल 20 नवंबर के बाद सूबे में कोरोना के चलते यह मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। तब महाराष्ट्र में 155 लोगों की मौत हुई थी।

पाबंदियों के बाद भी कोरोना पर लगाम नहीं: कई शहरों में नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन और संस्थानों को बंद करने जैसे  कदम उठाने के बाद भी कोरोना के मामलों में हो रहा इजाफा चिंताओं को बढ़ाने वाला है। बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे कई बार यह दोहरा चुके हैं कि यदि कोरोना की लहर पर काबू नहीं पाया गया तो फिर लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है।

इसे भी पढ़े   रेलयात्री ध्‍यान दें...! घर से फुल चार्ज कर निकलें मोबाइल-लैपटॉप, ट्रेन में अब रात को नहीं मिलेगी चार्जिंग सुविधा

महाराष्ट्र के बाद पंजाब पर कहर: उत्तर भारत में पंजाब में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। सूबे में मंगलवार को कोरोना के चलते 53 लोगों की ममौत हो गई। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 20, केरल में 10 और तमिलनाडु में 9 लोगों की मौत की खबर है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 28,699 केस मिले हैं। इससे पहले रविवार को भी सूबे में 30,535 केस मिले थे। अकेले मुंबई शहर में ही लगातार तीसरे दिन 3,000 से ज्यादा नए केस मिले हैं।

इसे भी पढ़े   अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता ने लगाया गंभीर आरोप, दर्ज हुआ FIR

दिल्ली, हरियाणा और यूपी में भी बढ़ा संकट: राजधानी दिल्ली में भी कोरोना की नई लहर ने हलचल मचा दी है। मंगलवार को 1,101 नए केस दर्ज किए गए हैं। बीते साल 19 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में इतने केस मिले हैं।  हरियाणा में भी नए केसों की संख्या बढ़कर 895 पहुंच गई, जबकि यूपी में 638 केस मिले हैं। यह आंकड़ा इस साल 10 जनवरी के बाद से सबसे ज्यादा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

bihar1 hour ago

दुल्हन के लिए नकली जेवर लाने पर दुल्हे समेत बारातियों को लड़की वालों ने बंधक बना किया मार-पीट, मामला हुआ दर्ज…

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया के लार क्षेत्र के खरवनिया पिंडी में शुक्रवार की रात बिहार से आई बारात में जयमाल...

bihar2 hours ago

केवल 17 मिनट में पूरी हुई शादी, दूल्हे ने दहेज में मांगी ऐसी चीज जिसे सुन सब हो गये हैरान

यूपी के शाहजहांपुर में 17 मिनट में हुई अनोखी शादी के बारे में जानकर आप भले अचंभित हो जाये लेकिन...

BREAKING2 hours ago

अगर इस बैंक में है आपका पैसा तो नही मिलेगा वापस, RBI ने रद्द कर दिया है लाइसेंस

भारतीय रिजर्व बैंक ने एक और सहकारी बैंक का लाइसेंस कैंसिल किया है. RBI पश्चिम बंगाल के को-ऑपरेटिव बैंक यूनाइडेट...

BREAKING9 hours ago

मारवाड़ी युवा मंच ने महापौर को सौंपा ज्ञापन, कहा : जल्द प्रारंभ हो कांटेक्ट फ्री ड्राइव-इन वैक्सीनेशन

रायपुर(चैनल इंडिया)। कांटेक्ट फ्री ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सुविधा को लेकर मारवाड़ी युवा मंच नवा रायपुर शाखा अध्यक्ष  शुभम अग्रवाल ने महापौर...

BREAKING9 hours ago

छत्तीसगढ़: राजधानी समेत कई जिलों में सीजी टीका एप्प ने बढ़ाई मुश्किलें…

रायपुर(चैनल इंडिया)| छत्तीसगढ़ में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण के लिए शुरू किए गए वेब पोर्टल सीजी टीका में...

Advertisement
Advertisement