खबरे अब तक

देश-विदेश

कुत्ते को लगी चोट तो खुद पट्टी कराने पहुंच गया डॉक्टर्स के पास…जिसे देख हक्का-बक्का रह गया डॉक्टर



सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिन जानवरों से जुड़े कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं. जिन्हें यूजर्स द्वारा खूब पंसद किया जाता है. ये वीडियोज इतने मजेदार होते हैं कि इंटरनेट पर इनकी जमकर चर्चा होती है. लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं कि जिन्हें आदमी चाहकर भी भूला नहीं पाता. इन दिनों एक ऐसा वीडियो तेजी से पॉपुलर हो रहा है. जिसे देखने के बाद आप भी समझ जाएंगे कि आखिर क्यों कुत्ते इंसानों के सबसे करीब है? अक्सर लोग कहते हैं इंसानों और कुत्ते की दोस्ती का रिश्ता काफी पुराना है. इंसानों का सच्चा दोस्त माने जाने वाला कुत्ता कई मायनों में खास है. ये जानवर अपनी यारी केवल जानवरों से नहीं निभाता बल्कि इंसानों के साथ भी प्यार भरा व्यवहार करता है. इसी से जुड़ा एक क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. क्या आपने कभी ऐसा देखा है कि किसी जानवर को चोट लगी हो और वह खुद ही अपना इलाज कराने डॉक्टर के पास पहुंच गया हो ?

इसे भी पढ़े   मायके वालों से नाराज महिला ने अपने चार मासूम बेटियों की गला रेतकर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

अब जाहिर सी बात है कि आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि भला कुत्ता खुद डॉक्टर के पास इलाज के लिए कैसे जा सकता हैलेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो छाया हुआ है, उसमें ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया. यह वीडियो ब्राजील का बताया जा रहा है, जहां एक जख्मी कुत्ता अपने इलाज के लिए खुद क्लिनिक पहुंच गया. कुत्ते का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर-पूर्व ब्राजील (North East Brazil) के जुआजीरो दो नोर्त (Juazeiro do Norte) में एक आवारा जख्मी कुत्ता लंगड़ाते हुए किसी तरह से खुद का इलाज कराने के लिए क्लिनिक पहुंच गया. ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. जब कुत्ता क्लिनिक पहुंचा तो डॉक्टर भी उसे देखकर हैरान रह गया. कुत्ते की जांच के बाद पता चला कि कुत्ते को कैंसर का ट्यूमर है, जिसका डॉक्टर्स ने उसका इलाज किया और उसकी देखभाल के लिए उसे अपने पास ही रख लिया