खबरे अब तक

देश-विदेश

किन वजहों से आ जाती है रिश्ते छोड़ने की नौबत…जानिए



कुछ रिलेशनशिप ऐसे होते हैं, जो शुरुआत में तो अच्छे होते हैं, लेकिन बाद में उनमें कई दिक्कतें आ जाती हैं। समय बीतने के साथ-साथ रिश्तों की मिठास खत्म होती जाती है। इतना ही नहीं कुछ रिलेशनशिप में ऐसा होता है कि पार्टनर के साथ होते हुए अकेलापन महसूस करते हैं। इस तरह के रिश्ते को निभाने से बेहतर है कि ऐसे रिश्ते को छोड़ दिया जाए। जानिए किन वजहों से रिश्ते छोड़ने की नौबत आ जाती है। अगर आपको भी अपने रिलेशनशिप में कुछ ऐसा दिखे तो उस रिलेशनशिप को छोड़ना ही आपके लिए बेहतर होगा। – अगर आपका पार्टनर का स्वभाव चिड़चिड़ा हो गया हो। वह आपके हर काम से चिढ़ रही है, यानि छोटी-छोटी बात पर भी बहस की नौबत आ रही है। अगर ऐसा लगातार हो रहा हो तो ऐसा रिलेशनशिप निभाना सही नहीं है।

इसे भी पढ़े   जब ऑक्टोपस ने वैज्ञानिक पर चाँटे ही चाँटे बरसाए...पढ़िये पूरी खबर

बनावटीपन तो किसी भी रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है। ऐसे में अगर बात की जाए रिलेशनशिप की तो अगर आप अपने पार्टनर के साथ असहज महसूस करते हैं, तो आपका रिलेशन राइड डायरेक्शन में नहीं है।

रिश्ते में एक-दूसरे का रिस्पेक्ट करना बहुत जरूरी है। किसी भी रिलेशनशिप में दोनों की अहमियत बराबर होती है। ऐसे में अगर आपको कभी फील हो कि आपका पार्टनर आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है या बार-बार अपमानित कर रहा है तो ऐसे रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं है। – किसी भी रिश्ते में खुद को साबित करना एक बड़ी चुनौती होती है। लेकिन जब दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो वहां किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं होती। लेकिन इसके बाद भी अगर आपको खुद को किसी चीज के लिए बार-बार साबित करना पड़े, तो यह एक अच्छे रिलेशनशिप की निशानी नहीं है।

इसे भी पढ़े   RAILWAY UPDATE :अब ट्रेनों में खाने-पीने की वस्तुएं बेचने वाले भी लेंगे डिजिटल पेमेंट,रेलवे बोर्ड ने दिए निर्देश हर रेलवे स्टेशन पर होगी डिजिटल लेनदेन की सुविधा