गरियाबंद: जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा  नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती मनाई गई, श्रद्धा सुमन किए अर्पित

गरियाबंद: जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा  नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती मनाई गई, श्रद्धा सुमन किए अर्पित

छत्तीसगढ़ डेस्क 

गरियाबंद । जिला कांग्रेस कार्यालय पर ब्लॉक अध्यक्ष हाफिज खान की अध्यक्षता में समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गई। इस अवसर पर सुभाष चंद्र बोस के छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया तथा उनके बताए हुए रास्ते पर चलने का आह्वान किया गया।
इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष हाफिज खान ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस के आजादी की लड़ाई में दिए योगदान को देश कभी भूल नहीं सकता। नेताजी ने नारा दिया था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा, यह नारा आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। नेताजी ने देशभक्ति का जज्बा हर भारतीय के दिल में भर दिया था। आज उनकी जयंती पर पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है।
उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस भारत के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी व सबसे बड़े नेता थे। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान नेताजी ने जापान की सहायता से आजाद हिंद फौज का गठन किया था। आज उनकी जयंती पर उन्हें याद करना उनकी बातों को स्मरण करना एक बड़ी बात है।
इस अवसर पर प्रेम सोनवानी ओम राठौर अवध यादव अमित मिरी नन्दनी त्रिपाठी बाबा सोनी , हरीश ठक्कर , चुम्मन ध्रुव , घनश्याम ओगरे , देवासिस यदु, एवं समस्त कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।