औरत पर ज्यादा से ज्यादा औरत दिखने का दबाव चला आ रहा है…पढ़िए पूरी खबर – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

औरत पर ज्यादा से ज्यादा औरत दिखने का दबाव चला आ रहा है…पढ़िए पूरी खबर

Published

on



नब्बे के दशक की बात है, जब रोम में ड्राइविंग सिखाने वाले 45 वर्षीय शख्स को 18 साल की लड़की से बलात्कार के जुर्म में पकड़ा गया। 6 साल बाद इटली की सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि ड्राइवर बेचारा मासूम है और असल गलती तो लड़की की थी, जो चुस्त जींस पहनकर ड्राइविंग सीखने पहुंची। ड्राइवर ने अपने पक्ष में दलील देते हुए कहा कि लड़की ने इतनी कसी हुई जींस पहन रखी थी कि बिना उसकी मर्जी के वो कुछ कर ही नहीं सकता था।

इस दलील के साथ ही मुजरिम बेकसूर हो गया और 18-साला लड़की शातिर, जिसने जानबूझकर एक शादीशुदा अधेड़ पुरुष को फंसाया। दोषी की रिहाई के साथ ही इटली की संसद गुस्से की आग में धुधुआने लगी। वहां स्कर्ट और पैंट जैसी तयशुदा पोशाक छोड़ औरतें जींस में संसद पहुंचने लगीं। वो भी ढीली-ढाली नहीं, बल्कि पैरों के इर्द-गिर्द ऐसे फंसी हुई, जैसे चंदन के पेड़ पर सांप कसे हों।

इटालियन संसद की आग को भारत पहुंचते काफी साल लग गए। बीते तीन दिनों में सोशल मीडिया पर ऐसी ढेरमढेर तस्वीरें उग आईं, जिनमें लड़कियां घुटनों या उससे भी ऊपर फटी हुई जींस पहने हैं। जींस से झांकते ये छेद उस मंत्री के बयान का जवाब हैं, जिन्होंने तीन दिन पहले लड़कियों की जींस पर अजब बयान दे दिया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एक सभा में अपने साथ घटे एक हादसे काे बयान कर रहे थे। बात उन्होंने युवाओं के फैशन से शुरू की, जो जाकर रुकी औरतों की जींस पर।

इसे भी पढ़े   फार्मासिस्ट, लैब टेक्निशियन एवं रेडियोग्राफर के पद हेतु चयन सूची जारी चयनित अभ्यर्थियो के शैक्षणिक दस्तावेजों का सत्यापन 09 जुलाई को

दरअसल एक हवाई यात्रा के दौरान मंत्री जी की मुलाकात ऐसी महिला से हुई, जिसने गमबूट पहने हुए थे, जिसकी जुगलबंदी घुटनों पर से फटी जींस कर रही थी। इतना होता तो भी गनीमत थी, बातचीत के दौरान उन्हें पता चला कि वो दो बच्चों की मां भी है। अब जो मां ढंके हुए कपड़े भी न पहन सके, वो भला बच्चों को क्या संस्कार दे सकेगी! देवभूमि के मंत्री जी का दर्द भरी सभा में छलक पड़ा।

इसे भी पढ़े   कानपुर कांड के बाद छ.ग॰ पुलिस हुई सख्त : गुंडे-बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर को अब परिवार .....

इसके बाद से लड़कियों से लेकर महिला आयोग तक मंत्री महोदय पर बरस पड़े। फटी जींस में लड़कियां दनादन अपनी तस्वीरें डालते हुए उन्हें अपनी सोच को सीने-पिराने की सलाह दे रही हैं। तस्वीरी मुहिम कुछ दिनों में खत्म हो जाएगी। सारी तस्वीरें और आग-लगाऊ कैप्शन भी खप चुके होंगे। शायद मंत्री जी अपने कहे का गलत अर्थ लगाने के बयान भी जारी कर दें। जीवन दोबारा ढर्रे पर आ जाएगा, जहां फटी जींस या तंग कपड़े पहनी औरतों पर भले नेता या एलीट क्लास जबान सी लें, लेकिन सोच वहीं अटकी रहेगी।

इसे भी पढ़े   54 नग सागौन चिरान के साथ वाहन जब्त, डौंडी वन विभाग की बड़ी कार्रवाई

केवल नेताओं या पुरुषों की ही नहीं, बल्कि उन लड़कियों की भी, जो विरोध के नाम पर अनजाने ही खुद को कठपुतली बना चुकी हैं। दुनिया के कई हिस्से ऐसे हैं, जहां की औरतें सिर से पैर तक ढंके रहने को अपनी मर्जी का नाम देती हैं। एक जालीदार झिर्री से उनकी आंखें झांकती होती हैं ताकि कामधंधे में कोई रुकावट न आए। वहीं जमीन के ढेरों रक्बे ऐसे हैं, जहां की औरतें आजादी के नाम पर तंग, बेआराम कपड़ों को अपनी च्वॉइस बता रही हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india9 hours ago

पुलिस चौकी के सामने खड़ी एंबुलेंस अचानक लगी हिलने, पास जा कर देखा तो उड़ गए लोगों के होश…

एक तरफ कोरोना से हाहाकार मचा है। शहरों से लेकर गांवों तक देश का शायद ही कोई ऐसा कोना हो...

CHANNEL INDIA NEWS10 hours ago

प्रदेश के इस जिले में करना है प्रवेश तो देना होगा स्टेमिना टेस्ट, जानिए क्या करना पड़ेगा?

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिला सीमा पर प्रवेश पर सख्ती दिखाने के लिए पुलिस अधीक्षक निवाड़ी आलोक कुमार सिंह ने...

channel india11 hours ago

10 साल की बच्ची को ब्लैक फंगस ने जकड़ा, इलाज जारी…

रायपुर(चैनल इंडिया)। कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ गया है. छत्तीसगढ़ में इसके चौकाने वाले मामले...

BREAKING11 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए संपूर्ण कबीरधाम जिले में आगामी 31 मई सुबह 6 बजे तक कन्टेन्टमेंट क्षेत्र की समय सीमा बढ़ाई

कवर्धा(चैनल इंडिया)|  कलेक्टर एवं जिला  दंडाधिकारी रमेश कुमार शर्मा ने आज इस आदेश के आदेश एवं विस्तृत दिशा- निर्देश जारी...

BREAKING11 hours ago

बुजुर्ग ने किया कुत्ते का रेप, पुलिस ने दर्ज किया केस…

महाराष्ट्र के नालासोपारा जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने इंसानियत को शर्मशार कर कुत्ते...

Advertisement
Advertisement