खबरे अब तक

देश-विदेश

एक शादी में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 87 मेहमान निकले पॉजिटिव



हैदराबाद: पूरे देश में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के नए मामलों के बीच नियमों को नज़रअंदाज़ करना कितना भारी पड़ सकता है, इसका ताजा उदाहरण तेलंगाना के एक गांव से सामने आया है। दरअसल, तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले में हनमजीपेट गांव में हुई शादी के बाद अब इसमें आने वाले 87 मेहमान सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसे भी पढ़े   प्रधानमंत्री मोदी ने किया 151 इंच ऊंची 'शांति की प्रतिमा' का अनवारण, कहा- ‘मेरे लिए सौभाग्य की बात है‘

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस शादी में 370 लोग शामिल हुए थे। सभी मेहमानों की कोरोना जांच की गई और जो लोग संक्रमित पाए गए हैं, वे अब होम आइसोलेशन में हैं। गांव में एक आइसोलेशन सेंटर भी बनाया गया है। फिलहाल स्वास्थ्य अधिकारी इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग कर रहे हैं और उनका कोरोना टेस्ट कर रहे हैं। बता दें कि शादी में पास के सिद्दापुर गांव के भी कुछ लोग शामिल हुए थे और वे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से कई लोगों को निज़ामाबाद के सरकारी जनरल अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने सिद्दापुर गांव में कोरोना शिविर शुरू कर दिया है।

रविवार को तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले में कोरोना वायरस के 96 नए केस दर्ज किए गए हैं। बता दें कि यह जिला महाराष्ट्र बॉर्डर से लगा हुआ है। रविवार को तेलंगाना में कोरोना के कुल 1 हजार 97 नए केस दर्ज किए गए और 6 मौतें भी हुईं हैं। राज्य में अभी कोरोना वायरस के कुल 8 हजार 746 सक्रीय केस हैं।

इसे भी पढ़े   पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जनता परेशान