खबरे अब तक

देश-विदेश

एक्स-रे देखकर डॉक्टर्स के छूटे पसीने….महिला के फेफड़े में मिला कंडोम…..पढ़िये पूरी खबर



आम सर्दी जुकाम और बुखार आता है, डॉक्टर को दिखाया जाता है तो अक्सर ये ठीक भी हो जाता है, लेकिन एक 27 साल की लेडी टीचर के साथ जो हुआ, ऐसा शायद पहली बार सामने आया. महिला सर्दी जुकाम और खांसी को टीबी (TB) जैसा रोग समझती थी. इलाज भी चलने लगा, लेकिन फिर जो पता चला उससे डॉक्टर्स के पैरों तले ज़मीन खिसक गई. महिला को दिक्कत की वजह के सामने आने के बाद इस केस को मेडिकल एक्सपर्ट्स ने इस मामले को केस स्टडी के तौर पर पेश किया है. दरअसल, महिला के फेफड़ों में कंडोम (Condom in Lung) फंसा हुआ था.
दरअसल, पेशे से टीचर (Lady Teacher) एक 27 महिला की लगातार तबीयत ख़राब थी. उसे काफी कफ और खांसी हो रही थी. इसके चलते उसने एक डॉक्टर को दिखाया. महिला को लगा कि उसे टीबी हो गई है. महिला का इलाज भी चलने लगा, लेकिन महिला की टीबी रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके बाद पशोपेश में पड़े डॉक्टर्स ने महिला फेफड़ों का एक्स-रे (X ray) किया. एक्स-रे में जो सामने आया, उससे डॉक्टर्स भी हैरान रह गए. एक्स-रे में कुछ प्लास्टिक का छोटा सा बैग फेफड़ों में फंसा हुआ नज़र आया. बारीकी से जांच करने पर पता चला कि ये प्लास्टिक का बैग कुछ और नहीं, बल्कि कंडोम था.

डॉक्टर्स ने महिला का ऑपरेशन किया और कंडोम निकाल लिया. अब डॉक्टर्स ये जानना चाहते थे कि आखिर महिला के फेफड़ों तक कंडोम (Condom Found in Lungs) कैसे पहुंचा, लेकिन महिला शर्मिंदगी के चलते नहीं बता रही थी. डॉक्टर्स द्वारा काफी कोशिश किए जाने के बाद महिला ने एक घटना के बारे में बताया. महिला के अनुसार, वह अपने पति के साथ अंतरंग पलों में थी. वह फेलिएशन (Fellatio) कर रही थी. कंडोम बेहद ढीला था. कंडोम ढीला होने के कारण उसके मुंह से अंदर चला गया. महिला ने डॉक्टर्स को बताया कि ये अनजाने में हुआ. उसे उम्मीद थी कि कंडोम निकल जाएगा, इतना नुकसान नहीं पहुचायेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जब वह बीमार हुई तो उसे याद भी नहीं रहा कि ये कंडोम (Condom) की वजह से हो रहा था. इस केस को नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन (National Library of Medicine) के नोट्स में शामिल किया गया है. नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन दुनिया की सबसे बड़ी बायोमेडिकल लाइब्रेरी है