खबरे अब तक

BREAKINGchannel indiaCHANNEL INDIA NEWSchhattisgarh newscorona covid 19 newsSpecial Newsउत्तर प्रदेशदेश-विदेश

अब गुजरात में स्कूल ‘अनलॉक’, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स दिखे उत्साह में



अहमदाबादकोरोना महामारी के चलते 2020 में स्कूल बंद रहे हैं। लेकिन अब धीरे-धीरे सभी राज्य स्कूल खोलने लगे हैं। गुजरात में लंबे समय के बाद 10वीं और 12वीं के स्कूल सोमवार से खोल दिए गए हैं। बच्चों में जहां स्कूल खुलने से खुशी है तो वहीं अभिभावकों को बच्चों के प्रति चिंता सता रही है।

लंबे समय के बाद स्कूल पहुंची छात्रा नियति राणा ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी है। सुरक्षा के लिहाज से घर ठीक है। लेकिन क्लासरूम में जो पढ़ाई हो सकती है, वह घर पर नहीं हो सकती है। कक्षा 12वीं की छात्रा अलविरा कॉजी ने कहा कि वह स्कूल खुलने से काफी उत्साहित हैं।

इसे भी पढ़े   शराब दुकाने बंद हो जाएंगी 5 बजे के बाद, वाइन ट्रेडर्स एसोसिएशन|

कामेश्वर विद्यालय के छात्र विश्व परमार ने कहा कि स्कूल खुलने के काफी उत्साहित हूं। छात्रों ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेज ठीक है, पर स्कूल की पढ़ाई अपनी जगह है। छात्रों ने अपने पुराने दिनों को याद किया।

इसे भी पढ़े   निर्धारित लक्ष्य से 165 करोड़ अधिक राजस्व की प्राप्ति, छत्तीसगढ़ सरकार को खनिज से मिला 6,165 करोड़ रूपए का राजस्व !!

इन राज्यों में चल रहे हैं स्कूल
कर्नाटक, असम, मध्य प्रदेश, पंजाब, बिहार और यूपी में स्कूल पहले ही खुल चुके हैं। कुछ राज्यों में 10वीं और 12वीं के स्कूल खुले हैं तो कुछ में 9 से 12 तक के स्कूल खुले हैं। कुछ राज्यों ने छात्रों से स्कूल आने के लिए अभिभावकों से अनुमति प्रमाण पत्र साथ लाने के आदेश दिए हैं। देश में लगभग सभी राज्य स्कूल खोलने की ओर अग्रसर हो रहे हैं।

इसे भी पढ़े   मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की ग्राम पंचायतों तथा नगरीय निकायों के वित्तीय प्रबंधन को मजबूत बनाने चार्टर्ड एकाउंटेंट्स से किया सहयोग का आव्हान, आईसीएआई की रायपुर शाखा को नया रायपुर में सीए की कोचिंग और इंस्टीट्यूट के कार्यालय के लिए जमीन उपलब्ध कराने की घोषणा