अपनी ही बेटी को सालो तक बांधकर रखा था पिता ने…वजह जानकार हैरान हो जाएंगे आप – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

अपनी ही बेटी को सालो तक बांधकर रखा था पिता ने…वजह जानकार हैरान हो जाएंगे आप

Published

on



झारखंड के गुमला जिले में एक नाबालिग बेटी को पिता ने सालों तक बेड़ियां में इसलिए बांधकर रखा क्योंकि वो बच्ची मानसिक तौर पर कथित रूप से ठीक नहीं थी. ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना इतना बताने के लिए काफी है कि जागरूकता की कमी राजधानी रांची से थोड़े ही दूर स्थित ग्रामीण इलाकों में किस कदर हावी है. लोग अपने ही बच्चें को बेड़ियों में बांधकर रखते हैं. लेकिन अस्पताल में नहीं दिखाते. शायद उन्हें न तो कोई बताने वाला है ना ही कोई समझाने वाला. झारखंड में इस तरह की घटना कोई नई नहीं है.

गुमला जिला के घाघरा प्रखंड के एक गांव में गरीबी की मार झेल रहे मनोज उरांव ने अपनी बेटी को बेड़ियों में जकड़ दिया. जानकारी के मुताबिक मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने के चलते जब बेटी उत्पात मचाती थी तो पत्नी के कहने पर मनोज उसे बेड़ियों से जकड़ देता था. उसने ना ही इस बारे में किसी से चर्चा की और ना ही बेटी को अस्पताल ले गया. घाघरा के थाना प्रभारी कुंदन कुमार की पहल पर बेड़ियों को कटवाया गया और लड़की को चाइल्ड वेलफेयर के संरक्षण में सुपुर्द कर दिया गया.
लड़की की बेड़ियां खुलवाने के बाद घाघरा थाना प्रभारी उसके पिता की तलाश कर रहे हैं जोकि लापता है. वहीं लड़की की सौतेली मां ने अपने बयान में कहा है कि गरीबी के चलते वो उसका इलाज नहीं करा सके. ऐसे में लड़की जब उत्पात मचाती थी तो उसे बेड़ियों से जकड़ना पड़ा. जानकारी के मुताबिक लड़की रविवार को बेड़ियों सहित ही घर से भाग निकली और गम्हरिया निवासी सुरेश गोप के घर के पास जा पहुंची. सुरेश ने ना सिर्फ लड़की को खाना खिलाया बल्कि वहां के मुखिया से मामले को लेकर बात भी की.

सुरेश ने नाबालिग की हालत देखकर पहले तो उसे मानसिक रूप से बीमार समझा, लेकिन बाद में उसे पता चला कि लड़की पूरी तरह स्वस्थ है. लड़की ने बताया कि उसकी अपनी मां की मौत हो चुकी है जिसके बाद उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली. लड़की के मुताबिक सौतेली मां के कहने पर पिता ने उसे बेड़ियों में डाल दिया था. नाबालिग की हालत देखने के बाद सुरेश गोप ने मिशन बदलाव से सहयोग की अपील की. जिसके बाद मिशन बदलाव के सदस्यों ने मदद करने के साथ साथ टवीट कर बच्ची को न्याय दिलाने की अपील की. इधर घटना की सूचना पर घाघरा थाना प्रभारी नाबालिग के घर पहुंचे और पूरे मामले को समझकर आगे की कार्रवाई कर रहे हैं. साथ ही बच्ची के हाथों में पड़ी बेड़ियों को भी कटवा दिया.

इसे भी पढ़े   आयुष्मान खुराना की बीवी ने मेहंदी से अपने हाथ पर बनाया कोरोनावायरस, तो शिल्पा शेट्टी ने यूं किया रिएक्ट

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india10 hours ago

पुलिस चौकी के सामने खड़ी एंबुलेंस अचानक लगी हिलने, पास जा कर देखा तो उड़ गए लोगों के होश…

एक तरफ कोरोना से हाहाकार मचा है। शहरों से लेकर गांवों तक देश का शायद ही कोई ऐसा कोना हो...

CHANNEL INDIA NEWS11 hours ago

प्रदेश के इस जिले में करना है प्रवेश तो देना होगा स्टेमिना टेस्ट, जानिए क्या करना पड़ेगा?

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिला सीमा पर प्रवेश पर सख्ती दिखाने के लिए पुलिस अधीक्षक निवाड़ी आलोक कुमार सिंह ने...

channel india11 hours ago

10 साल की बच्ची को ब्लैक फंगस ने जकड़ा, इलाज जारी…

रायपुर(चैनल इंडिया)। कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ गया है. छत्तीसगढ़ में इसके चौकाने वाले मामले...

BREAKING12 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए संपूर्ण कबीरधाम जिले में आगामी 31 मई सुबह 6 बजे तक कन्टेन्टमेंट क्षेत्र की समय सीमा बढ़ाई

कवर्धा(चैनल इंडिया)|  कलेक्टर एवं जिला  दंडाधिकारी रमेश कुमार शर्मा ने आज इस आदेश के आदेश एवं विस्तृत दिशा- निर्देश जारी...

BREAKING12 hours ago

बुजुर्ग ने किया कुत्ते का रेप, पुलिस ने दर्ज किया केस…

महाराष्ट्र के नालासोपारा जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने इंसानियत को शर्मशार कर कुत्ते...

Advertisement
Advertisement