खबरे अब तक

Special Newsदेश-विदेश

अनोखा नियम: बाजार जाने के लिए अब घंटे के हिसाब से देने होंगे पैसे…पढ़िए पूरी खबर



नासिक: देश में कोरोना वायरस एक बार फिर से कोहराम मचा रहा है. ऐसे में राज्य सरकारों द्वारा कोरोना से बचाव को लेकर कई तरह के उपाय अपनाए जा रहे हैं. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना पर कंट्रोल पाने के लिए नासिक में प्रशासन द्वारा एक अनोखा नियम तैयार किया गया है. यहां बाजारों में लोग सीमित संख्या में आएं और भीड़ पर नियंत्रण हो इसके लिए अनोखा नियम लागू किया गया है. यानी हर व्यक्ति को बाजार जाने पर प्रति व्यक्ति 5 रुपये का भुगतान करना होगा. साथ ही लोगों को एक टिकट दी जाएगी जो केवल एक घंटे के लिए मान्य होगी.

इसे भी पढ़े   मनरेगा कार्य स्थल पर कोरोना वायरस से बचाव हेतु दिए जा रहे संदेश

खबरों के मुताबिक 5 रुपये के टिकट पर व्यक्ति केवल 1 घंटे के लिए बाजार में रह सकता है, इससे ज्यादा देऱ रहने पर व्यक्ति को और 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. नासिक नगर निगम द्वार यह शुल्क इकट्ठा किया जाएगा और पुलिस इस नियम को सख्ती से लागू करवाने का काम करेगी.

बता दें कि यह नियम फिलहाल नासिक के भीड़भाड़ वाले इलाकों पर ही लागू किया गया है. बाजारों में एंट्री पर लोगों को 5 रुपये का टिकट लेना होगा और रेहड़ी पटरी वालों के लिए पास की व्यवस्था की जाएगी. बता दें कि सोमवार के दिन राज्य में 24 घंटे में 31,643 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. वहीं 102 लोगों की मौत दर्ज की गई है

इसे भी पढ़े   Agra News: ताजमहल में फिर भगवा झंडा लहराया, किया शिव चालीसा का पाठ, चार अरेस्ट