बेरोजगारी से परेशान पिता ने की दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या, फिर मेट्रो के आगे कूदकर की खुदकुशी – Channelindia News
Connect with us

क्राइम

बेरोजगारी से परेशान पिता ने की दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या, फिर मेट्रो के आगे कूदकर की खुदकुशी

Published

on

राजधानी के शालीमार बाग इलाके में रविवार (9 फरवरी) रात दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या करने के बाद एक शख्स द्वारा मेट्रो के आगे कूदकर खुदकुशी करने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि हत्यारोपी पिता की कुछ दिनों से बेरोजगार था। इस कारण उसकी आर्थिक हालात ठीक नहीं थी। इस बात को लेकर वह परेशान था और डिप्रेशन में चल रहा था। इस आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। बहरहाल पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। आरोपी की पत्नी से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

रोकी गई मेट्रो

उधर आरोपी पिता द्वारा खुदकुशी किए जाने की घटना के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसके शव को पटरी से बाहर निकाल और अस्पताल पहुंचा दिया। इस कारण कुछ देर के लिए मेट्रो सेवा को भी रोकना पड़ा। जिससे लोगों को कुछ देर तक स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ा।

इसे भी पढ़े   स्वामी विवेकानंद उत्कर्ष परिषद के सदस्यो ने मुख्यमंत्री सहायता कोष मे 11 हजार की राशि दी!!

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने इस घटना को लेकर ट्वीट भी किया है। ट्वीट में लिखा है, ‘हैदरपुर बादली मोड़ पर यात्री के पटरी पर आने की वजह से समयपुर बादली से जीटीबी नगर के बीच मेट्रो रेल सेवा में देरी हुई।’

करीब 15 मिनट बाद डीएमआरसी ने एक और ट्वीट कर बताया कि सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है।

जानकारी के मुताबिक शालीमार बाग इलाके के बीजी कॉलोनी में मधुर मलानी अपनी पत्नी रुपाली और दो बच्चों के साथ रहता था। रविवार देर शाम उसकी पत्नी रुपाली घर का कुछ सामान लेने के लिए बाजार गई ‌हुई थी। इस दौरान मधुर अपने बेटे श्रेयांश (6) और बेटी समीक्षा (14) के साथ घर पर ही था। शाम करीब साढ़े  छह बजे रुपाली बाजार से वापस आई तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। यह देखकर वह सीधे कमरे में पहुंची तो उसने देखा कि उसके दोनों बच्चे अचेत हालत में बिस्तर पर पड़े थे। इसके बाद उसने अपने पति मधुर को आवाज दी तो उसका कुछ पता नही चला। उसने बाहर जाकर देखा तो वह आसपास के इलाके में भी नहीं मिला।

इसे भी पढ़े   दर्दनाक हादसा: 6 बच्चों पर पलटा टाइल्स लदा ट्रक, मौके पर ही मौत

उधर बच्चों की तरफ से कोई हरकत नहीं होने पर उसने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। पड़ोसियों ने मामला संदिग्ध लगने पर घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों को पास के निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बच्चों के गर्दन पर दबाने का निशान साफ तौर पर झलक रहा था, जो हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। पुलिस ने रुपाली से पति मधुर के बारे में पूछताछ कर ही रही थी कि इसी बीच हैदरपुर मेट्रो पर मधुर के छलांग लगाकर खुदकुशी करने की सूचना आई। पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि मधुर ने बच्चों की हत्या करने के बाद मेट्रो स्टेशन पहुंचकर खुदकुशी कर ली। शुरुआती जांच में पता चला क‌ि मधुर लंबे वक्त से बेरोजगार था, जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में था। शालीमार बाग पुलिस ने हत्या व खुदकुशी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी ह‌ै।

इसे भी पढ़े   शिक्षा व्यवस्था की 'दुर्दशा': अंग्रेजी का एक पैराग्राफ तक नहीं पढ़ पाई टीचर, भड़क गए DM, देखें- VIDEO

पिता द्वारा बेटे की हत्या करने करने की घटनाएं

* 19 सितम्बर, 2017- जामिया नगर में पिता ने बच्ची को नाले में फेंक कर मार डाला।

* 27 अगस्त, 2016- समयपुर बादली में एक शख्स ने दो साल के बच्चे को नहर में फेंक की हत्या। नशे के लिए रखी रकम बच्चे पर खर्च करना था कारण।

एक चौथाई हत्या में अपने हैं आरोपी

हत्या के ज्यादातर मामलों में अपनों के शामिल होने की बात सामने आई है। इसमें ज्यादातर पारिवारिक रिश्ते वाले हैं या फिर करीबी जानकार। आपसी रंजिश में में अपनों की हत्या करने का प्रतिशत करीब 25 फीसदी है।

रंजिश में 23 फीसदी हत्याएं

आंकड़ों की मानें तो दिल्ली में होने वाली कुल हत्याओं में से करीब 24 फीसदी आपसी रंजिश के कारण होती हैं। दिलदार दिल्ली व दिलवालों की दिल्ली सहित न जाने और किन-किन नामों से पुकारे जाने वाले दिल्लीवासियों में आपसी रंजिश का भाव तेजी से बढ़ता जा रहा है और इस कारण हत्या की घटनाओं में भी साल-दर-साल इजाफा होता जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

CHANNEL INDIA NEWS2 mins ago

कबीरधाम जिले के नवपदस्थ कलेक्टर आईएएस रमेश कुमार शर्मा बने

कवर्धा |कबीरधाम जिले के नवपदस्थ कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा (IAS ) आज अपरान्ह 12 बजे कलेक्टर कार्यालय कबीरधाम पहुंचकर...

channel india39 mins ago

क्वारनटाइन सेंटर में शिशु की मौत , महाराष्ट्र से आने के बाद भी नही हुई जांच

कवर्धा। क्वारंटाइन सेंटर में नवजात की मौत हो गई। लोहारा विकासखंड के ग्राम बँधाटोला में क्वारंटाइन किया गया था। अचानक...

channel india47 mins ago

छत्तीरागढ़ : 14 डिप्टी कलेक्टर का किया गया  ट्रांसफर , राज्य शासन ने जारी किया आदेश  

रायपुर | आईएएस आफिसरो के बाद अब डिप्टी एक दर्जन से ज्यादा डिप्टी कलेक्टर के तबादले के आदेश जारी हुए...

channel india2 hours ago

दन्तेवाड़ा : 08 लाख ईनामी माओवादी ने पुलिस अधीक्षक डॉ . अभिषेक पल्लव के सामने किया आत्मसमर्पण, समाज के मुख्यधारा में हुआ शामिल

दंतेवाड़ा(चैनल इंडिया) | पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज पी. सुन्दरराज के मार्गदर्शन मं  पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक...

BREAKING3 hours ago

दुर्ग ब्रेकिंग : सड़क हादसे मे युवक की मौके पे मौत !!

दुर्ग(चैनल इंडिया)- |  कुम्हारी के पीसीआई पैट्रोल पंप के समक्ष सडक दुर्घटना मे एक युवक की मौत हो गयी|युवक का...

खबरे अब तक