Connect with us

क्राइम

गोलगप्पों के पानी में पेशाब मिलकर खिलाता था यह आदमी, फिर हुआ कुछ ऐसा

Published

on

मुंबई के ठाणे के नौपाडा में रहने वाली अंकिता राणे ने अपने घर की खिड़की से वीडियो शूटिंग करके, सामने लगने वाले पानी-बताशे के ठेले वाले को न सिर्फ़ बेनकाब किया, बल्कि उसे पुलिस में देकर अपना नागरिक कर्तव्य भी निभाया।

59 वर्षीय राजदेव लखन चौहान, भास्कर कॉलोनी ठाणे, में नियमित रूप से पानी-बताशे का ठेला लगाता है (था), जिसे पुलिस ने उसी बर्तन में पेशाब करने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया, जिस बर्तन से वह ग्राहकों को पानी पिलाता था। बर्तन में पेशाब और पानी पूरी का पानी मिक्स रहता था।

19 वर्षीया अंकिता राणे बताती हैं कि उनके घर के सामने रोज वह व्यक्ति अपना ठेला लगाता था, वह अपनी खिड़की से उसे देखा करती थी। पहले भी मैं अपने दोस्तों को आगाह कर चुकी थी कि, यहाँ पर कुछ भी न खाओ, क्योंकि यह व्यक्ति ठेले पर साफ़-सफ़ाई तो बिलकुल नहीं रखता, बल्कि कान-नाक खुजाते हुए, उसी हाथ से वह ग्राहकों को पानी-पुरी खिलाता था, परन्तु मेरे दोस्त मेरी इन बातों को हँसी में उड़ा देते थे।

READ  चांद की सैर करने वाले पहले पर्यटक होंगे ये अरबपति, सफर के लिए खोज रहे हैं गर्लफ्रेंड, दिया विज्ञापन

परीक्षाएं खत्म होने के बाद फ़ुर्सत में मैंने उस ठेले वाले पर निगाह रखना शुरु किया। मैं यह देखकर हैरान हुई और घृणा से भर उठी कि जिस लोटे से वह पानी-पताशे का मसाला बनाता था और जिस लोटे से कभीकभार ग्राहक पानी भी पी लिया करते थे, वह उसी लोटे में पेशाब भी करता है। जब यह बात मैंने अपने मित्रों, परिवारवालों एवं बिल्डिंग निवासियों को बताई तो किसी ने भी इस पर विश्वास नहीं किया, तब मैंने इसकी यह घृणित हरकत कैमरे में कैद करने का फ़ैसला किया।

READ  नहाते हुए महिला का बनाया MMS, वायरल करने की धमकी देकर किया बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

वीडियो को देखने के बाद ही स्थानीय निवासियों ने पहले तो उस पानीपुरी ठेले वाले की चकाचक धुलाई की और फ़िर उसे पुलिस थाने ले गये, जहाँ उसके खिलाफ़ केस दर्ज किया गया। ठेले वाले चौहान की सफ़ाई भी बड़ी मासूमियत भरी थी, जिसका कोई जवाब न तो पुलिस के पास था और न ही महानगरपालिका के अधिकारियों के पास, उसने कहा, यहाँ आसपास आधा किमी तक एक भी सार्वजनिक मूत्रालय नहीं है, मैं अपने ठेले को लावारिस छोड़कर इतनी दूर बार-बार पेशाब करने कैसे जा सकता हूं। चूंकि यह कालोनी साफ़-सफ़ाई में अव्वल है और यहाँ की गलियों में भी लगातार भीड़ की आवाजाही बनी रहती है, तो मैं पेशाब कहाँ करूँ?

थाना प्रभारी हेमन्त सावन्त ने भी इस बात की पुष्टि की, कि इस इलाके में आसपास कोई भी सार्वजनिक मूत्रालय नहीं है, पहले एक-दो थे भी, लेकिन वह भी अतिक्रमण और बिल्डरों के अंधे लालच में स्वाहा हो गए। पुलिस के सामने समस्या यह थी कि आखिर उस ठेले वाले को किस धारा के तहत केस बनाया जाए, फ़िलहाल उन्होंने मुम्बई पुलिस एक्ट के सार्वजनिक स्थल पर पेशाब करने के तहत 1200 रुपये जुर्माना और चेतावनी लगाकर छोड़ दिया है। जिस तरह दिल्ली के लाखों कामकाजी लोग सस्ते छोले-भटूरे पर गुज़ारा करते हैं, उसी तरह मुम्बई में भी लोग अपना पेट भरने के लिये वड़ा-पाव और पाव-भाजी पर निर्भर रहते हैं, परन्तु यह घटना सामने आने के बाद कहना मुश्किल है कि लोग अब क्या करेंगे?

READ  *क्या धरती के सबसे मुश्किल अजीबोगरीब जीव ने चांद पर बसा ली है बस्ती?*




Advertisement http://channelindia.news/wp-content/uploads/2020/01/WhatsApp-Image-2020-01-04-at-12.28.08-PM.jpeg
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

क्राइम2 hours ago

लाठी डंडे से पीट-पीटकर दो युवकों की हत्या, घटना से इलाके में फैली सनसनी

राजनादगांव (चैनल इंडिया) जिले के कन्हारपुरी लखोली बाईपास पर फ्लाईओवर के नीचे दो युवकों की हत्या कर दी गई. मृतकों...

खबरे छत्तीसगढ़3 hours ago

ग्राम पंचायत घाना में तीन दिवसीय जयंती समारोह का हुआ समापन..

भटगांव (चैनल इंडिया) ग्राम-घाना में तीन दिवसीय जयंती समारोह का आयोजन किया गया जिसमें पंथी पार्टी को प्रथम पुरस्कार 5001...

क्राइम3 hours ago

भिलाई ब्रेकिंग : स्कूल से लापता हुआ छात्र, जांच में जुटी पुलिस

बीते दिन भिलाई नगर दुर्ग जिला से सड़क नंबर 3 प्लॉट 225 नगर मंडल 10 किराए से अपने छोटे भाई...

क्राइम4 hours ago

बड़ी खबर – राजधानी में पति ने पत्नी व अपने मासूम बच्ची की हत्या की , फिर खुद फांसी लगाकर दी जान

रायपुर (चैनल इंडिया) राजधानी से लगे फुंडहर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और बच्ची की हत्या कर खुद भी...

खबरे छत्तीसगढ़5 hours ago

बढ़ती बेरोज़गारी के खिलाफ छग युवा कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, मोदी सरकार के खिलाफ जूते पालिश और पकौड़े तल कर बेरोजगारी का कर रहे प्रदर्शन

रायपुर(चैनल इंडिया) देश में बढ़ते बेरोजगारी संकट के आलोक में छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के नेतृत्व...

खबरे अब तक