गोलगप्पों के पानी में पेशाब मिलकर खिलाता था यह आदमी, फिर हुआ कुछ ऐसा – Channelindia News
Connect with us

क्राइम

गोलगप्पों के पानी में पेशाब मिलकर खिलाता था यह आदमी, फिर हुआ कुछ ऐसा

Published

on


मुंबई के ठाणे के नौपाडा में रहने वाली अंकिता राणे ने अपने घर की खिड़की से वीडियो शूटिंग करके, सामने लगने वाले पानी-बताशे के ठेले वाले को न सिर्फ़ बेनकाब किया, बल्कि उसे पुलिस में देकर अपना नागरिक कर्तव्य भी निभाया।

59 वर्षीय राजदेव लखन चौहान, भास्कर कॉलोनी ठाणे, में नियमित रूप से पानी-बताशे का ठेला लगाता है (था), जिसे पुलिस ने उसी बर्तन में पेशाब करने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया, जिस बर्तन से वह ग्राहकों को पानी पिलाता था। बर्तन में पेशाब और पानी पूरी का पानी मिक्स रहता था।

19 वर्षीया अंकिता राणे बताती हैं कि उनके घर के सामने रोज वह व्यक्ति अपना ठेला लगाता था, वह अपनी खिड़की से उसे देखा करती थी। पहले भी मैं अपने दोस्तों को आगाह कर चुकी थी कि, यहाँ पर कुछ भी न खाओ, क्योंकि यह व्यक्ति ठेले पर साफ़-सफ़ाई तो बिलकुल नहीं रखता, बल्कि कान-नाक खुजाते हुए, उसी हाथ से वह ग्राहकों को पानी-पुरी खिलाता था, परन्तु मेरे दोस्त मेरी इन बातों को हँसी में उड़ा देते थे।

इसे भी पढ़े   रॉन्ग साइड चल रही कार ने मारी टक्कर, हादसे में एक महिला की मौत,3 घायल

परीक्षाएं खत्म होने के बाद फ़ुर्सत में मैंने उस ठेले वाले पर निगाह रखना शुरु किया। मैं यह देखकर हैरान हुई और घृणा से भर उठी कि जिस लोटे से वह पानी-पताशे का मसाला बनाता था और जिस लोटे से कभीकभार ग्राहक पानी भी पी लिया करते थे, वह उसी लोटे में पेशाब भी करता है। जब यह बात मैंने अपने मित्रों, परिवारवालों एवं बिल्डिंग निवासियों को बताई तो किसी ने भी इस पर विश्वास नहीं किया, तब मैंने इसकी यह घृणित हरकत कैमरे में कैद करने का फ़ैसला किया।

इसे भी पढ़े   गाँजा नही मिलने पर शख्स ने निगल लिया चाकू, X-Ray की रिपोर्ट देख डॉक्टरों के उड़े होश, कुछ इस तरह निकाला गया बाहर.....

वीडियो को देखने के बाद ही स्थानीय निवासियों ने पहले तो उस पानीपुरी ठेले वाले की चकाचक धुलाई की और फ़िर उसे पुलिस थाने ले गये, जहाँ उसके खिलाफ़ केस दर्ज किया गया। ठेले वाले चौहान की सफ़ाई भी बड़ी मासूमियत भरी थी, जिसका कोई जवाब न तो पुलिस के पास था और न ही महानगरपालिका के अधिकारियों के पास, उसने कहा, यहाँ आसपास आधा किमी तक एक भी सार्वजनिक मूत्रालय नहीं है, मैं अपने ठेले को लावारिस छोड़कर इतनी दूर बार-बार पेशाब करने कैसे जा सकता हूं। चूंकि यह कालोनी साफ़-सफ़ाई में अव्वल है और यहाँ की गलियों में भी लगातार भीड़ की आवाजाही बनी रहती है, तो मैं पेशाब कहाँ करूँ?

थाना प्रभारी हेमन्त सावन्त ने भी इस बात की पुष्टि की, कि इस इलाके में आसपास कोई भी सार्वजनिक मूत्रालय नहीं है, पहले एक-दो थे भी, लेकिन वह भी अतिक्रमण और बिल्डरों के अंधे लालच में स्वाहा हो गए। पुलिस के सामने समस्या यह थी कि आखिर उस ठेले वाले को किस धारा के तहत केस बनाया जाए, फ़िलहाल उन्होंने मुम्बई पुलिस एक्ट के सार्वजनिक स्थल पर पेशाब करने के तहत 1200 रुपये जुर्माना और चेतावनी लगाकर छोड़ दिया है। जिस तरह दिल्ली के लाखों कामकाजी लोग सस्ते छोले-भटूरे पर गुज़ारा करते हैं, उसी तरह मुम्बई में भी लोग अपना पेट भरने के लिये वड़ा-पाव और पाव-भाजी पर निर्भर रहते हैं, परन्तु यह घटना सामने आने के बाद कहना मुश्किल है कि लोग अब क्या करेंगे?

इसे भी पढ़े   26 लाख की धोखाधड़ी मामले गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिया बयान, हर व्यक्ति के पीछे पुलिस.....
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india40 mins ago

सनी लियोनी (Sunny Leone) और उनके पति का ये वीडियो खूब हो रहा वायरल , पति को सबक सिखाते हुए आई नजर , देखे VIDEO

सनी लियोनी (Sunny Leone) ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है ,जिसमें वह अपने घर के बगीचे में दिखाई...

channel india1 hour ago

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का कोरोना टेस्ट नेगेटिव

मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी  मुक्तेश्वरी बघेल, नान के अध्यक्ष  रामगोपाल अग्रवाल, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष  गिरीश देवांगन और मुख्यमंत्री के...

channel india2 hours ago

मुख्यमंत्री ने जो जवाबदारी मुझे प्रदान की है उसका निर्वाह करूंगा – राजेश्री महन्त जी महाराज

रायपुर | राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री डॉ महन्त रामसुन्दर दास जी महाराज ने आज  दिनांक 9 अगस्त...

channel india2 hours ago

जल्द लॉन्च होगा एन.आई.टी के छात्रों का स्टार्टअप “जिमनैश”, पब्लिक एवं मीडिया रिलेशन सेल, एन. आई. टी. रायपुर

रायपुर | एनआईटी के छात्र आयुष पटेल और उनके साथियों ने मिलकर एक ऐसा प्लेटफॉर्म विकसित किया है जिसके माध्यम...

channel india3 hours ago

सूने मकान का ताला तोड़कर नकबजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, प्रोफेशनल तरीके से दिया था चोरी की घटना को अंजाम

रायपुर(चैनल इंडिया)। प्रार्थी जय प्रकाश प्रधान ने थाना पुरानी बस्ती में रिपोर्ट दर्ज कराया कि प्रोफेसर कालोनी सेक्टर 02 पुरानी...

खबरे अब तक