दिल्ली विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिकता को जनता ने किया खारिज – Channelindia News
Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिकता को जनता ने किया खारिज

Published

on



रायपुर (चैनल इंडिया) दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिकता और नफरत की राजनीति को जनता ने खारिज किया। सीएए और एनआरसी को भाजपा ने दिल्ली चुनाव में मुद्दा बनाया था। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के लिये क्या-क्या नहीं किया।

30 जनवरी को राजघाट जा रहे जामिया मीडिया के प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलायी गयी। दिल्ली में दूसरा गोली चालन शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों पर हुआ। गोली चालन पुलिस ने नहीं किया। ये गोली चालन सांप्रदायिकता में अंधे हो चुके नौजवानों ने किया। इसी तरह सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के गार्गी कालेज में घुस कर छात्राओं के साथ यौन दुर्व्यवहार किया और लंपटता का नंगा नाच हुआ। दिल्ली के मतदाताओं ने भाजपा की सांप्रदायिक धु्रवीकरण की कोशिश की प्रति किया ध्रुवीकरण हुआ। दिल्ली के आम नागरिको ने फैसला लिया कि भाजपा को हराना है। चुंकि भाजपा को हराने की स्थिति में आम आदमी पार्टी दिख रही थी, इसलिये आम आदमी पार्टी को इसका लाभ मिला। आम आदमी पार्टी के पांच साल के कार्यकाल को देखते हुये कांग्रेस को लाभ मिलता। सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की कोशिशों के खिलाफ जो ध्रुवीकरण हुआ वो आम आदमी पार्टी के पक्ष में चला गया। इसलिए आप दिल्ली में सरकार बनाने में सफल होती दिख रही है।

READ  बेरोजगारी से परेशान पिता ने की दो बच्चों की गला घोंटकर हत्या, फिर मेट्रो के आगे कूदकर की खुदकुशी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 135 वर्ष के इतिहास में कांग्रेस पार्टी ने कई बार विपरीत परिस्थितियों का सामना किया है और हर विपरीत परिस्थिति से कांग्रेस पार्टी और मजबूत होकर उभरी है। कांग्रेस एक जीवंत पार्टी है। 1885 से लेकर आज तक 135 वर्ष के इतिहास में कांग्रेस ने अनेक चुनौतियों का सामना किया। दिल्ली की हार की पार्टी में समीक्षा की जायेगी। कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी और सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ने का संकल्प फिर से दोहराती है। पार्टी के अंदर और पार्टी फोरम में हार के कारणों पर चर्चा की जायेगी और सुधार के उपाय भी किये जायेंगे। हम और मजबूत होकर उभरेंगे। आम लोगो ने भाजपा को हराने के लिए वोट किया है। आम आदमी पार्टी वहां बेहतर स्थिति में दिख रही थी। उनकी सरकार थी इसलिये ध्रुवीकरण का लाभ आप को मिला। भाजपा के खिलाफ, आम लोगों, गरीब लोगों, हर धर्म को मानने वाले लोगों का धु्रवीकरण हुआ। इसका लाभ आम आदमी पार्टी को मिला है। भाजपा को हराना लोगों की पहली प्राथमिकता बन गया था। इसका लाभ आम आदमी पार्टी को मिला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

कांग्रेस कल आयकर कार्यालय का करेगी घेराव

कांग्रेस कल आयकर कार्यालय का करेगी घेराव Raipur: मोदी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

आयकर छापा के खिलाफ पूरा मंत्रिमंडल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने राजभवन पहुंचे

 रायपुर। आयकर छापों को राज्य सरकार ने दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई माना है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि संघीय ढांचे में...

खबरे छत्तीसगढ़12 hours ago

प्रदेश में हो रही आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक… मंत्रियों के साथ पहुँचे राजभवन

छत्तीसगढ़ में आईटी छापा के बाद मचे हड़कंप के बीच मुख्यमंत्री ने आज विधानसभा में मंंत्रियों की आपात बैठक ली....

खबरे छत्तीसगढ़13 hours ago

नगर में बेहतर व सुरक्षित यातायात हेतु नगरपालिका में व्यापारियों की हुई बैठक

मुनादी के बाद 1 मार्च से होगी सामानों की जप्ती सरायपाली (चैनल इंडिया) पूरे छत्तीसगढ़ में बेहतर व सुरक्षित यातायात...

खबरे छत्तीसगढ़14 hours ago

केंद्रीय विद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

सरायपाली (चैनल इंडिया) आज केंद्रीय विद्यालय सरायपाली में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य...

Advertisement

खबरे अब तक

Advertisement