लॉकडाउन: निरस्त किए कई आवेदन, अब नहीं मिलेगी आवागवन की अनुमति, प्रशासन हुआ सख्त!! – Channelindia News
Connect with us

channel india

लॉकडाउन: निरस्त किए कई आवेदन, अब नहीं मिलेगी आवागवन की अनुमति, प्रशासन हुआ सख्त!!

Published

on

शहडोल(चैनल इंडिया)-  लॉकडाउन का पालन कराने प्रशासन सख्त रुख अपना रहा है। नगर में नियत समय पर ही दुकाने खोलने की अनुमति दी जा रही है। इसके साथ ही सीमाओं में भी सख्ती बढ़ा दी गई है। नगर के चौराहों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। वहीं चौराहों में तैनात पुलिस बल द्वारा हर आने जाने वालों को रोककर उनसे पूछताछ की जा रही है। अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों को घर वापस भेजा जा रहा है। प्रशासन द्वारा सख्त हिदायत दी गई है कि यदि लॉकडाउन के निर्देशों का उल्लंघन करते पाया गया द्वारा संबंधितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो जहां पर है उसकी वहीं पर व्यवस्था करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बाहरी लोगों के ठहरने व उन्हे भोजन व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़े   गौसेवकों ने पकड़ी गौतस्करी,गौवंश पहुंचाए गौशाला

आवागवन की नहीं मिलेगी अनुमति

आवागवन की अनुमति पर भी प्रशासन ने पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। विशेष आवश्यक्ता मृत्यू होने पर बीमारी व आवश्यक सेवाओं के अलावा किसी को भी जिले की सीमा से आवागवन की अनुमति नहीं दी जाएगी। सोमवार को जिला प्रशासन के पास पहुंचे लगभग आधा सैकड़ा आवागवन के आवेदनों को प्रशासन द्वारा निरस्त कर दिया गया है। साथ ही जबलपुर व इंदौर आने जाने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया गया है।

350 लोग बाहर से पहुंचे

जिले की सीमा में बाहर से आने वाले लगभग 350 लोगों को यहीं पर रोका गया है। जिनके लिए जिले के पांचो विकासखण्ड मुख्यालयों में स्थित छात्रावासों में समुचित व्यवस्था कर रोका गया है। जहां उन्हे सभी सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयास प्रशासन द्वारा किए जा रहे है।

इसे भी पढ़े   जनता की समस्या में आगे आये सुलोनी पंचायत के अनंत जीवन जन कल्याण समिति

ड्रोन से निगरानी

जिला मुख्यालय में घर से बाहर निकलने वालों की विशेष निगरानी की जा रही है। इसके लिए नगर के अलग-अलग चौराहों में सोमवार को ड्रोन कैमरे के माध्यम से पुलिस द्वारा निगरानी की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा 12 से 5 बजे की बीच दी गई छूट के दौरान ही विशेष आवश्यक्ता पडऩे पर खरीदारी के लिए बाहर निकलने दिया जा रहा है। निर्धारित समय के बाद पुलिस पूरी तरह से सक्रिय होकर लोगों को बाहर निकलने से रोकने का हर संभव प्रयास कर रही है।

अति आवश्यक होने पर ही निकले बाहर

एडीएम अशोक ओहरी ने जिले वासियों से कहा है कि वह विशेष आवश्यक्ता पर ही घरों से बाहर निकले। आवश्यक न हो तो घर पर ही रहे। लॉकडाउन के आदेश जिले वासियों की सुरक्षा के लिहाज से जारी किए गए है। जिसका सभी लोग पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें और आवश्यक सावधानियां बरतें। आवागवन की अनुमति पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। विशेष आवश्यक्ता पर ही अनुमति प्रदान की जाएगी।

इसे भी पढ़े   बड़ी खबर: बड़े पैमाने पर कर चोरी की मिली थी शिकायत, लॉकडाउन के बीच छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में GST का छापा!!

इनका कहना है

जिले की सीमाओं से आवागवन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। बीमारी, मृत्यु व आवश्यक सेवाओं को ही अनुमति प्रदान की जाएगी। इसके अलावा जो जहां है उसकी वहीं पर व्यवस्था की जाएगी। लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. सत्येन्द्र सिंह, कलेक्टर शहडोल

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india16 mins ago

क्वारनटाइन सेंटर में शिशु की मौत , महाराष्ट्र से आने के बाद भी नही हुई जांच

कवर्धा। क्वारंटाइन सेंटर में नवजात की मौत हो गई। लोहारा विकासखंड के ग्राम बँधाटोला में क्वारंटाइन किया गया था। अचानक...

channel india25 mins ago

छत्तीरागढ़ : 14 डिप्टी कलेक्टर का किया गया  ट्रांसफर , राज्य शासन ने जारी किया आदेश  

रायपुर | आईएएस आफिसरो के बाद अब डिप्टी एक दर्जन से ज्यादा डिप्टी कलेक्टर के तबादले के आदेश जारी हुए...

channel india2 hours ago

दन्तेवाड़ा : 08 लाख ईनामी माओवादी ने पुलिस अधीक्षक डॉ . अभिषेक पल्लव के सामने किया आत्मसमर्पण, समाज के मुख्यधारा में हुआ शामिल

दंतेवाड़ा(चैनल इंडिया) | पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज पी. सुन्दरराज के मार्गदर्शन मं  पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक...

BREAKING2 hours ago

दुर्ग ब्रेकिंग : सड़क हादसे मे युवक की मौके पे मौत !!

दुर्ग(चैनल इंडिया)- |  कुम्हारी के पीसीआई पैट्रोल पंप के समक्ष सडक दुर्घटना मे एक युवक की मौत हो गयी|युवक का...

channel india3 hours ago

बलरामपुर : कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा टिड्डी दल से बचाव हेतु एडवायजरी जारी

एस के द्विवेदी की रिपोर्ट — बलरामपुर |  आजकल कृषि से जुड़ी चर्चाओं में टिड्डी दल के द्वारा विभिन्न राज्यों...

खबरे अब तक