कोरोना: स्पेन की राजकुमारी की मौत ,पिछले दिनों पायी गयी थी कोरोना पॉजेटिव!! – Channelindia News
Connect with us

देश-विदेश

कोरोना: स्पेन की राजकुमारी की मौत ,पिछले दिनों पायी गयी थी कोरोना पॉजेटिव!!

Published

on

नेशनल डेस्क(चैनल इंडिया) 29 मार्च 2020 कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर है। स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की कोरोना से मौत हो गई है. उनके भाई और ड्यूक ऑफ अरेंज्यूज़ प्रिंस सिक्सटो एनरिक डी बोरबोन ने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर इस बात की जानकारी दी। राजकुमारी की मौत 26 मार्च को हुई। कोरोना के चलते शाही परिवार में किसी सदस्य की यह पहली मौत है. मारिया टेरेसा 86 साल की थीं. राजकुमारी स्पेनिश शाही परिवार की कैडेट शाखा, बॉर्न-परमा के घर की सदस्य थीं।

उनके भाई ने फेसबुक पर जानकारी देते हुए लिखा, ’26 मार्च 2020 यानी इस गुरुवार को उनकी बहन मारिया टेरेसा की पैरिस में मौत हो गई. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं. ‘
उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को मैड्रिड में हुआ.स्पेन में कोरोना वायरस से बड़ी तबाही मची है. इटली के बाद यहां सबसे ज्यादा मौत की खबर है. अब तक 3400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. स्पेन और इटली ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है जहां कोरोना वायरस सबसे पहले पनपा था. स्पेन की पार्लियामेंट ने यहां इमरजेंसी लगा दिया है जिसके अभी और बढ़ाए जाने की संभावना है.

इसे भी पढ़े   रायपुर : आज देर रात से सोमवार की सुबह तक प्रदेश में रहेगा पूर्ण तालाबंदी

प्रिंस चार्ल्स : विश्व के बड़े शख्सियतों की बात करें तो ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स के इस महामारी से संक्रमित होने की बात सामने आई. क्लेरेंस हाउस (शाही निवास) ने कहा है कि 71 साल के प्रिंस ऑफ वेल्स में कुछ लक्षण दिख रहे हैं, मगर उनकी सेहत ठीक है. उनकी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवॉल कैमिला का भी टेस्ट किया गया मगर वह संक्रमित नहीं पाई गईं.

इसे भी पढ़े   PM केयर फंड में लगातार सहयोग कर रही भारतीय जनता पार्टी!!

सोफी टड्रो : कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो की पत्नी सोफी टड्रो को 12 मार्च को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद जस्टिन टड्रो और उनके बच्चों को आइसोलेशन रखा गया था.

रैंड पॉल : अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल में भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. केंटुकी रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल इस महामारी से संक्रमित पाए जाने वाले पहले अमेरिकी सीनेटर बन गए हैं. कोरोना का शिकार होने वाले रैंज अमेरिका के पहले सीनेटर और अमेरिकी कांग्रेस के तीसरे सदस्य हैं.

डेनियल डे कीम : अभिनेता डेनियल डी किम ने सोशल मीडिया पर बताया था कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. इस वजह से लॉस्ट और हवाई फाइव-जीरो के लिए पहचाने जाने वाले कलाकार की हालिया शूटिंग रद्द कर दी गई है.

इसे भी पढ़े   7 घंटे तक चली सर्जरी की प्रक्रिया,तब जाकर डॉक्टरों ने जोड़ा ASI का कटा हाथ!!

प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय: कुछ दिन पहले मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. उन्होंने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से भी हाल ही में मुलाकात की थी. आज ही चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है. हालांकि किसी वजह से वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, इसबारे में अभी पता नहीं चल पाया है.

फ्रांसिस सुराज : अमेरिका के मियामी के मेयर फ्रांसिस सुराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उन्होंने खुद लोगों को इसबारे में सूचित किया था. कुछ दिन पहले ही वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के एक करीबी सहयोगी के संपर्क में आए थे, जो बाद कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

channel india20 mins ago

दन्तेवाड़ा : 08 लाख ईनामी माओवादी ने पुलिस अधीक्षक डॉ . अभिषेक पल्लव के सामने किया आत्मसमर्पण, समाज के मुख्यधारा में हुआ शामिल

दंतेवाड़ा(चैनल इंडिया) | पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज पी. सुन्दरराज के मार्गदर्शन मं  पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक...

BREAKING56 mins ago

दुर्ग ब्रेकिंग : सड़क हादसे मे युवक की मौके पे मौत !!

दुर्ग(चैनल इंडिया)- |  कुम्हारी के पीसीआई पैट्रोल पंप के समक्ष सडक दुर्घटना मे एक युवक की मौत हो गयी|युवक का...

channel india1 hour ago

बलरामपुर : कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा टिड्डी दल से बचाव हेतु एडवायजरी जारी

एस के द्विवेदी की रिपोर्ट — बलरामपुर |  आजकल कृषि से जुड़ी चर्चाओं में टिड्डी दल के द्वारा विभिन्न राज्यों...

channel india1 hour ago

कोविड-19 पॉजीटिव पाये गये क्षेत्र को किया गया कंटेनमेंट जोन घोषित

एस के द्विवेदी की रिपोर्ट बलरामपुर |  नॉवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण काल के दौरान जिले से संदिग्ध व्यक्तियों...

channel india1 hour ago

कलेक्टर ने क्वॉरेंटाईन सेंटर हेतु डी.ए.व्ही. स्कूल पतरातू का किया अधिग्रहण

एस के द्विवेदी की रिपोर्ट बलरामपुर | स्वास्थ्य की दृष्टि से कोरोना वायरस के पीड़ित से सम्पर्क तथा संदेही से...

खबरे अब तक