सूरजपुर  मे संविधान बचाओ तिरंगा रैली का किया गया आयोजन – Channelindia News
Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

सूरजपुर  मे संविधान बचाओ तिरंगा रैली का किया गया आयोजन

Published

on



 

सूरजपुर| संयुक्त मोर्चा की ओर से भटगांव बिधानसभा मुख्यालय में सी.ए.ए, एन.आर.सी के विरोध में सोमवार को संविधान बचाओ तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। जिसमें सभी वर्ग के लोगो साथ-साथ श्रमिक संगठन एटक, सीटू, एस.टी.एस.सी इंप्लाईज यूनियन के पदाधिकारियों सहित सैकड़ो की संख्या में मुसलमानों  ने भी भाग लिया।

 

 

झमाझम बारिश में सविधान बचाओ मार्च और तिरंगा रैली भटगांव स्टेडियम से प्रारंभ हुआ. इस मार्च में लोगों के बड़े समूह के हाथ में संविधान बचाओ देश बचाओ, सी.ए.ए का विरोध, एन.आर.सी का विरोध केंद्र सरकार के काला कानून का विरोध, हम भारत से प्यार करते हैं, यह देश हमारा है नारे लगाए गए. सविधान बचाओ मार्च भटगांव स्टेडियम से शुरू होकर मेन मार्केट से होकर गेस्ट हाउस तक गया तथा उप तहसील कार्यालय में आकर समाप्त हुई।

READ  पूर्व कांग्रेस नेता की गुमशुदा बेटी की मिली लाश

सविधान बचाओ मार्च को संबोधित करते हुए श्रमिक संगठन एटक  के क्षेत्रीय सचिव मनोज पांडे ने कहा कि जिन लोगों का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं है, वह लोग आज झूठे नारे से व समाज को गुमराह करके सत्ता प्राप्त कर लिए हैं, और देश की समस्याओं का समाधान करने में नाकाम हो रहे हैं वे लोग देश को भ्रमित करने के लिए तरह-तरह की प्रयोग कर रहे हैं. देश में अशांति व अराजकता का माहौल निर्मित करने के लिए सी.ए.ए व एन.आर.सी काला कानून लाए हैं. हम सबको जात पात और धर्म की भावना से ऊपर उठ कर इस कानून का  विरोध करना चाहिए. श्रमिक संगठन सीटू के क्षेत्रीय सचिव अजय शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार अपने हर वादे को पूरा करने में नाकाम रही है. देश को बर्बाद कर रहे हैं जी डी पी घट रही है, महंगाई बढ़ रही है  और बेरोजगारी से लोग परेशान है. सिस्टा के अध्यक्ष इतबारी राम गढ़ेवाल  ने संबोधित करते हुए कहा कि संविधान की रक्षा करने में मोदी सरकार सबसे नकारा सरकार है भाई को भाई से लड़ाने वाली सरकार है, हमें एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी। कार्यक्रम को श्रमिक नेता  के डी राज यादव,अकलाख खान, शमीम इक़बाल अंसारी, अयोध्या प्रसाद राजवाड़े एल्डरमैन अफरोज खान ने भी सम्बोधित किया.  रैली व धरना प्रदर्शन के उपरांत प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति महोदय के नाम एक ज्ञापन उप तहसील कार्यालय में सौंपा और सी.ए.ए काला कानून को वापस लेने की मांग की। इस कार्यक्रम में भारी सँख्या में पुलिस प्रशासन भी तैनात रही।

READ  केना हाईस्कूल में 'राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2020' पर अपने मताधिकार प्रयोग की शपथ एवं जागरूकता अभियान

 

कार्यक्रम में नगर पंचायत जरही अध्यक्ष बीजू दार्शन,पूर्व पार्षद नेहरू लाल टोप्पो, ताहिर रजा,राजेश सिंह, पत्रकार देवेंद्र सिंह, हरिश बड़ा ,लालचंद, अब्दुल, नसीम खान, पेंटर खान, हबीब अंसारी, मुन्ना,गुलाम मोह्हमदअजहर अंसारी,राशिद खान,मोहम्मद नज़ीर खान, नईम अंसारी, अंसार खान, हसनैन खान, इरफ़ान, इशरार खान, हंसराम प्रधान, सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं,बच्चे  तथा पुरुष शामिल थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

CG Trending News

खबरे छत्तीसगढ़9 hours ago

कांग्रेस कल आयकर कार्यालय का करेगी घेराव

कांग्रेस कल आयकर कार्यालय का करेगी घेराव Raipur: मोदी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए...

खबरे छत्तीसगढ़10 hours ago

आयकर छापा के खिलाफ पूरा मंत्रिमंडल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने राजभवन पहुंचे

 रायपुर। आयकर छापों को राज्य सरकार ने दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई माना है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि संघीय ढांचे में...

खबरे छत्तीसगढ़12 hours ago

प्रदेश में हो रही आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बुलाई आपात बैठक… मंत्रियों के साथ पहुँचे राजभवन

छत्तीसगढ़ में आईटी छापा के बाद मचे हड़कंप के बीच मुख्यमंत्री ने आज विधानसभा में मंंत्रियों की आपात बैठक ली....

खबरे छत्तीसगढ़13 hours ago

नगर में बेहतर व सुरक्षित यातायात हेतु नगरपालिका में व्यापारियों की हुई बैठक

मुनादी के बाद 1 मार्च से होगी सामानों की जप्ती सरायपाली (चैनल इंडिया) पूरे छत्तीसगढ़ में बेहतर व सुरक्षित यातायात...

खबरे छत्तीसगढ़13 hours ago

केंद्रीय विद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

सरायपाली (चैनल इंडिया) आज केंद्रीय विद्यालय सरायपाली में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य...

Advertisement

खबरे अब तक

Advertisement